राशिफल

साप्ताहिक राशिफल:सावन के पहले सप्ताह में भोले बाबा करेंगे इन 4 राशिवालों का बेड़ापार, पढ़ें राशिफल

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 30 जुलाई से 5 अगस्त तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आपको परिवार के लोगों से मदद मिलेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। वाहन व मशीनरी के कार्य में लापरवाही न करें। समय अनुकूल एवं शुभ फलदायी है। सभी काम मन मुताबिक पूरा हो जायेगा। परिवार में किसी सदस्य से चल रही अनबन इस सप्ताह खत्म हो जायेगी। किसी नये काम को शुरू करने में अपनो का साथ मिलेगा, साथ ही आर्थिक मदद भी मिल सकती है। अपनी गलतियों को पहचानकर उसे दोबारा करने से बचना होगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के प्रयास सफल होंगे। नए कार्य हाथ में लेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी।

प्यार के विषय में : शादी योग्य युवाओं को सही जीवनसाथी मिल जाने की संभावना है।

करियर के विषय में : भविष्य को लेकर चिंतित ना हो, मन में करियर को लेकर तरह-तरह के विचार आते रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : जंक फूड के प्रति दीवानगी आपको बीमार कर सकती है। थोड़ी कसरत अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक होगी।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आप अपने रिश्तों के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। आप अपने कार्यक्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। आनंद करें और अतीत को भुलाकर भविष्य की सोचें। परिवार में मांगलिक कार्यों की रुपरेखा बनेगी। उत्तम मनोबल आपकी सभी समस्याओं को हल कर देगा। प्रतिष्ठित जनों से मेलजोल बढ़ेगा। व्यापार में नए प्रस्ताव मिलेंगे। यात्रा आनंददायक रहेगी। जबरदस्त ऊर्जा व उत्साह से भरे रहेंगे। राजनीति के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। क्षेत्र का प्रतिसाद मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। अन्य दृष्टिकोण से भी समय अनुकूल है।

प्यार के विषय में : पार्टनर आपकी भावना समझेगा। लव लाइफ के लिए सप्ताह सामान्य है।

करियर के विषय में : नौकरी में तरक्की व स्थानांतरण के योग है रुका पैसा मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : यह सप्ताह आपकी सेहत के लिहाज से काफी उत्तम माना जा रहा है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती है। सप्ताह के आखिर में आप आय के कुछ नये स्त्रोत खोज सकते है जो आपको अच्छा धन लाभ देंगे। नए लोगो से मुलाकात होने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की होगी। रोजगार सम्बन्धी समस्या परेशान कर सकती है। नौकरी-पेशा के क्षेत्रों में अच्छी गति अर्जित करने के अवसरों से युक्त रहेगे। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। किसी अप्रत्याशित स्रोत से आमदनी होने के कारण आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की संभावना है। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे।

प्यार के विषय में : अपने साथी से कोई झूठा वादा ना करें अन्यथा आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है।

करियर के विषय में : बिजनेस से जुड़े कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपका पक्ष मजबूत रहेगा। कारोबार बढ़ाने की कोशिश में सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। पेट संबंधित तकलीफ हो सकती है।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके लिए यह सप्ताह कुछ मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी में पदोन्नति के साथ ही आय में वृद्धि के योग हैं। समाज में सम्मान बढ़ेगा। इस सप्ताह धार्मिक कार्यों में आपका समय बीतेगा। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सुस्ती के साथ होगी मगर बाद में आपका अनुभव काम में सहायक रहते हुए सफलता की नींव रखेगा। आपकी सहनशक्ति भी बढ़ेगी। व्यक्तिगत रूप से आपकी प्रगति होगी। आप दूसरों की मदद करेंगे। किसी के लिए की गई मदद आपके भविष्य के लिए लाभदायी सिद्ध होगी। आपको कुछ कार्यों में निराशा का सामना भी करना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : पार्टनर की भावनाओं को समझें और उसकी पसंद का गिफ्ट दें। आपके संबंधों में भी मजबूती आ सकती है।

करियर के विषय में : बिजनेस में किसी भी तरह की रिस्क न लें। बकाया पैसों की वसूली में परेशानी हो सकती है।

हेल्थ के विषय में : सभी बीमारियां दूर होंगी और आपकी सेहत में सुधार होगा मानसिक चिंता एवं तनाव दूर होगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह का प्रारंभ स्फूर्ति और ताजगी के साथ होगा। घर में मित्र और नाते-रिश्तेदारों की आवाजाही से खुशहाली भरा वातावरण रहेगा। आपको आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावना है। आपके लिए सप्ताह बहुत कुछ कहता है समय थोडा विपरीत जरुर है लेकिन इस सप्ताह अगर आप थोडा सा सावधान होकर के काम करे तो हानि से तो बचेगे ही साथ ही लाभ की स्थातिया भी पैदा कर सकते है। सभी ग्रह सितारे आपके पक्ष के बने हुए है जिस काम में भी हाथ डालोगे उसमे सफलता और सिद्धि अवश्य ही मिलेगी। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह सामान्य रहने वाला है। जीवन साथी की सहयोग मिलेगा।

करियर के विषय में : यात्रा, नौकरी व निवेश मनोनुकूल रहेंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह मानसिक तनाव ग्रस्त, बेचैनी रहने से किसी काम में मन ना लगे ऐसा संभव है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह रचनात्मक क्षेत्र में आपको विशेष सुर्खियां मिलेंगी। आप काफी आराम महसूस करेंगे और अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति से संतुष्ट रहेंगे। महत्वपूर्ण कार्य परिवार की मदद से सम्पन्न होंगे। काम में दबाव के कारण आप परेशानियां में आ सकते हैं। मतलब आपको काम में पूरी तरह से दबाव पड़ सकता है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं। आपको किसी विशेष कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा, जहां आपकी कई लोगों से मेल-मुलाकात, संपर्क और संवाद होगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह सिर्फ अपने दिल की बात सुने और सारा अविश्वास आपके रिश्तों से गायब हो जायेगा।

करियर के विषय में : नौकरी हो या व्यवसाय या किसी भी क्षेत्र से जुड़े हो सफलता आपके कदम चूमेंगी।

हेल्थ के विषय में : सेहत में थोड़ी पीड़ाएं उभर सकती हैं पर उपचार से सब दूर हो जायेंगी।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आपके अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। जोखिम के कार्यों से दूर रहने में ही भलाई है। अपना दृष्टिकोण सकारात्मक रखें, सप्ताह में आप अपने निजी और कामकाजी जीवन में सफल रहेंगे। घरेलू मामलों में सक्रियता ज्यादा रहेगी बातचीत में नरमी बरतें। विवादस्पद मामले राजकीय मामले पक्ष में हल होंगे। जीवनसाथी से किसी विषय पर बहस हो सकती है। इस सप्ताह आपसे सभी लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें रहेंगी। हर कदम सोच समझ कर उठायें। कोई ऐसी बात या परिस्थिति भी आपके सामने आएगी, जिससे आपकी सोच बदल जाएगी।

प्यार के विषय में : अविवाहितों के विवाह की चर्चा चलेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

करियर के विषय में : नौकरी और करियर के क्षेत्र में अप्रत्याशित अवसर मिल सकते हैं। नया रोजगार भी मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : पेट और सिर-दर्द से परेशान हो सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह विरोधी और दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं। लोगों पर अतिविश्वास ना करें। कार्यक्षेत्र में व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ेंगे। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और आप यात्रा पर जा सकते हैं। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति से घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। आपके जो भी अधूरे सपने थे वह अब पूरे होने वाले हैं, इसलिए आप निश्चिंत रहिए। आपके क्रोध में लिए गए निर्णय के वजह से आपको पछताना पड़ सकता है। व्यवसाय में पहले किए गए कार्यों के लाभदायी परिणाम मिलेंगे। आपको आर्थिक रूप से मजबूत होने में मदद मिलेगी।

प्यार के विषय में : सिंगल लोगों को पार्टनर मिल सकता है। पार्टनर की खुशी के लिए कुछ नया करेंगे।

करियर के विषय में : अपने क्षेत्र में उन्नति होगी प्रोफैशन में प्रगति होगी। रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : अपनी सेहत का ध्यान रखने के लिए रोजाना योगा करना शुरू करेंगे तो आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है। बातचीत में सावधानी रखें। लापरवाही से नुकसान होगा। विरोधी खुलकर विरोध करेंगे। योजना अनुसार कार्य करेंगे। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। मानसिक रूप से आनंदित रहेंगे। कार्य की शुरुआत में परेशानी आ सकती है। किसी छोटी सी बात पर भी आप उदास हो जायेंगे या पुराने बेहतर समय को याद करने लगेंगे। किसी पुराने दोस्त से संपर्क साधने की कोशिश कर सकते हैं। व्यापारिक लाभ संभव है। आपको आर्थिक लाभ होगा लेकिन शारीरिक कठिनाइयां देखने को मिल सकती है।

प्यार के विषय में : किसी को लव प्रपोजल देना चाहते हैं तो दे दें। पति-पत्नी के संबंध मजबूत होंगे।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में परेशान भी हो सकते हैं। किसी को उधार पैसा न दें। स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता मिलने के योग हैं।

हेल्थ के विषय में : अपनी सेहत को लेकर सावधान रहें। कोई पुराना रोग आपको फिर परेशान कर सकता है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं, कार्य स्थल पर अपने लक्ष्यों के निर्धारण और उनकी प्राप्ति को लेकर समर्पित रहेंगे। रुके कार्यों को गति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बना रहेगा। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। छात्रों को इस सप्ताह कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। करियर में अभी आपको और पसीने बहाने होंगे। पुराने दोस्तों से मुलाकात होने की भी संभावना है। कर्ज से जुड़े मामलों में राहत प्राप्त हो सकती है हफ्ते के शुरुआती दिन में खर्चे में बढ़ोतरी संभव है।

प्यार के विषय में : इस हफ्ते प्रेम संदर्भों में थोड़ी एहतियात की जरूरत रहेगी, जीवन साथी या लव पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है।

करियर के विषय में : जल्दबाजी में निवेश न करें अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफी सराहना मिलेगी। बिजनेस के ज्यादातर मामलों में आपकी जवाबदारी बढ़ सकती है। आपके दोस्त आपके घर आ सकते हैं उनका दिल से स्वागत करें। उनसे मिल कर आपका तनाव बिल्कुल खत्म हो जाएगा। उनके साथ मिल कर आप अपनी पुरानी यादें ताजा करेंगे जिससे आपको बहुत खुशी होगी। आपको भविष्य के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान का पूरा आनंद लेना चाहिए। आप कुछ नए लोगों से मिलेंगे, काम में भी आप खुद को ज्यादा अच्छी तरह से स्थापित कर पाएंगे।

प्यार के विषय में : अनजान व्यक्ति से हुई मुलाकात रिश्ते में बदल सकती है।

करियर के विषय में : समाज के अंदर मान सम्मान प्राप्त होगा एवं अपने व्यवसाय में नए कीर्तिमानों को प्राप्त करेंगे।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। नकारात्मक विचारों को मन में ना आने दें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में अनुकूलता से प्रसन्नता का अनुभव होगा। बढ़ती आर्थिक स्थिति आत्मविश्वास में अभिवृद्धि करवाएगी। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यापारियों के लिए भागीदारिता व व्यवसाय में लाभ के योग। नौकरीपेशा में योग्यता का लाभ मिलेगा। अपना आर्थिक लक्ष्य पाने के लिए यह सप्ताह बड़ा ही शुभ है, बस ध्यान रखें कि आपके सामने जो काम है उसे आप समय से पहले पूरा कर लें। आपकी क्षमता के कारण आपको अच्छी नौकरी मिल सकती है। इस मौके का लाभ उठा कर आपको अपने क्षेत्र की और जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। आपकी ऊर्जा से लोग प्रभावित हो सकते हैं।

प्यार के विषय में : पार्टनर के साथ समय बिताएं। साथ मिलकर कोई नया काम करें। प्रेम संबंध और मजबूत हो सकते हैं।

करियर के विषय में : नए कारोबार की रूपरेखा भी बन सकती है। बिजनेस में बड़े फायदे हो सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत को लेकर सावधान रहें। कमर दर्द की शिकायत रहेगी।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close