ये हैं भारत के 5 सबसे बेहतरीन और अमीर कॉमेडियन, दूसरे नंबर वाला है सबसे अमीर

फिल्मों में जैसे हीरो, हीरोइन और विलेन जरूरी होते हैं बिल्कुल वैसे ही फिल्म को और एंटररटेन बनाने के लिए एक कॉमेडियन भी होना चाहिए. इससे फिल्म दर्शकों को बांधने में ज्यादा कामयाब होती है. वैसे तो भारत में कॉमेडियन्स की कमी नहीं और ऐसा लगता है कि अब सभी कॉमेडी करके लोगों को हंसाना चाहते हैं लेकिन ये एक कला है जो हर किसी के बस की बत नही हैं. ये हैं भारत के 5 सबसे बेहतरीन और अमीर कॉमे़डिन, जिनकी कॉमेडी तो दूर दर्शकों को इनका चेहरा देखकर ही हंसी आ जाती है. ये इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर कॉमेडियन्स हैं जिनके फिल्म में होने से ही मनोरंजन की गारंटी बन जाती है.

ये हैं भारत के 5 सबसे बेहतरीन और अमीर कॉमे़डिन

1. जॉनी लीवर :

बॉलीवुड और कुछ साउथ की फिल्मों में नजर आने वाले जॉनी लीवर ने बॉलीवुड के लगभग सभी बड़े स्टार के साथ काम किया है. इऩ्हे स्टैंडअप कॉमेडी का भी बादशाह कहा जाता है और यही एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने दर्शकों को स्टैंडअप कॉमेडी का मतलब बताया. उनका जगह शायद ही कोई बॉलीवुड में हासिल कर पाए. जॉनी लीवर ने अब तक लगभग 300 से भी ज्यादा फिल्मों में अपनी लाजवाब अभिनय दिखाया और इनके कॉमेडी करने का अंदाज सबसे अलग रहा है. वहीं बात इनकी कमाई की करे तो जॉनी के पास लगभग 70 से 80 करोड़ की प्रॉपर्टी है.

2.ब्रह्मानंदम:

आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री का बोलबाला पूरे भारत में है. साउथ की फिल्में लगभग हर चैनल पर देखने को मिल जाती है और उनमें से ज्यादातर फिल्मों में ब्रह्मानंदम का किरदार अलग ही होता है. ब्रह्मानंदम एक ऐसे कलाकार हैं जो कॉमेडी करेंगे और हंसते भी नहीं लेकिन सामने वाला अपनी हंसी रोक भी नहीं पाता. ये एक फिल्म में काम करने के 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं और अब तक लगभग 1000 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके है. ये भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे अमीर कॉमेडियन हैं और इनकी कुल प्रॉपर्टी लगभग 1 हजार करोड़ के ऊपर ही है.

3. परेश रावल:

परेशा रावल ऐसे कॉमेडियन हैं जो अच्छे किरदार भी करते हैं, विलेन भी बनते हैं और पर्दे पर अपनी मस्त कॉमेडी के लिए भी मशहूर हैं. इन्हें इंडस्ट्री का दिग्गज अभिनेता कहा जाता है क्योंकि इनकी एक्टिंग रियलस्टिक लगती है. बॉलीवुड की कुछ फ़िल्में जैसे ‘हेरा फेरी’ और ‘हंगामा’ में हमें इनकी दमदार कॉमेडी देखने को मिली. हाल ही में परेश रावल ने फिल्म संजू में सुनील दत्त का बेहतरीन किरदार भी निभाया है. इनकी कुल प्रॉपर्टी 100 करोड़ से ऊपर है.

4. राजू श्रीवास्तव:

फिल्मों के अलावा राजू श्रीवास्तव कई रिएलिटी शोज में स्टैंडअप कॉमेडी करते भी नजर आए. इनकी कॉमेडी इनकी बातों में उभर कर आती है. अपनी दमदार कॉमेडी की वजह से इन्होंने कई अवॉर्ड्स और मैडल अपने नाम किये और इनका पूरी दुनिया में नाम है. राजू श्रीवास्तव ने बाजीगर, मैं प्रेम की दीवानी हूं, बॉम्बे टू गोवा जैसी कई कॉमेडी फिल्मों में काम कर चुके हैं. इनकी कुल प्रॉपर्टी लगभग 15 से 20 करोड़ रुपये है.

5. राजपाल यादव:

इंडिया के टॉप और महंगे कॉमेडियन की लिस्ट में एक नाम और है और वो है राजपाल यादव का, जिन्होंने अपनी हाइट का मजाक बनवाकर भी दर्शकों को हंसाया है. इन्होंने फिल्म ‘चुप – चुप के’, ‘दे दना दन’, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर और ‘भूल भुलईयां’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में अपनी शानदार कॉमेडी से दर्शको का दिल जीता है. इसके अलावा राजपाल यादव ने कई सीरियस किरदार भी निभाए हैं. आपको बता दें कि राजपाल यादव अब तक अपने टैलेंट के दम पर 15 करोड़ रूपये ही कमा सके हैं.