मरने के 10 दिन बाद महिला ने दिया बच्चे को जन्म, सच्चाई जानकर खड़े हो जाएँगे आपके कान लेकिन….

इस दुनिया में कब क्या हो जाए कुछ खाह नहीं जा सकता है। आज के समय में कई ऐसी घटनाओं के बारे में सुनने को मिलता है कि सुनकर कई बार अपने कानों पर यक़ीन ही नहीं होता है। अक्सर आपने कई लोगों को तरह-तरह की अजीबो-ग़रीब बातें करते हुए सुना होगा। लोगों की बातों को सुनकर ऐसा लगता है कि ये झूठ बोल रहे होंगे, लेकिन कई बार लोगों की अजीबो-ग़रीब बातें बिलकुल सच होती हैं। हालाँकि लोग उनपर आसानी से यक़ीन नहीं करते हैं।

कहा जाता है कि भगवान का खेल भी बहुत निराला होता है। भगवान कब क्या कर जाए कुछ पता नहीं चलता है। भगवान ही जीवन देता है और भगवान ही जीवन लेता है। इस पृथ्वी पर जो भी पैदा हुआ है, उसे एक ना एक दिन इस पृथ्वी को छोड़कर जाना ही है। इस दुनिया में कोई भी अमर नहीं है। यहाँ तक की नदियाँ आर पहाड़ भी हमेशा के लिए नहीं है। उन्हें भी कभी ना कभी ख़त्म होना ही है। इनका जीवन इंसानों से ज़्यादा होता है, लेकिन कभी ना कभी वो भी ख़त्म हो जाएँगे।

अगर बात इंसानों की की जाए तो एक साधारण इंसान लगभग 70-80 साल जीवित रहता है। इनमें से कुछ 100 साल तक भी जीवित रहते हैं। ख़ैर हम बात कर रहे थे अजीबो-ग़रीब घटनाओं के बारे में। आए दिन कई तरह की घटनाओं के बारे में सुनने को मिलता है, जो कई बार हमारे दिमाग़ में घर कर जाती हैं। ऐसी ही एक अजीबो-ग़रीब घटना दक्षिण अफ़्रीका के एक गाँव में घटी। दरअसल वहाँ 10 दिन पहले एक महिला को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था। अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे कर्मचारी उस समय हैरान हो गए जब उन्होंने महिला का कफ़न खोला।

बीमारी की वजह से अचानक हो गयी थी महिला की मौत:

जब कर्मचारियों ने कफ़न उठाकर देखा तो उन्हें पता चला कि महिला के मृत शरीर से ही एक बच्चे का जन्म हुआ था। जानकारी के अनुसार 33 साल की महिला पिछले 9 महीने से गर्भवती थी। महिला का नाम नॉमवेलिसो नॉमासोन्तो म्दोयी बताया जा रहा है। इस महिला की बीमारी की वजह से अचानक मौत हो गयी। जब मौत के बाद महिला को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था तो यह अद्भुत नज़ारा देखकर लोग हैरान रह गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिला के पार्थिव शरीर को अस्पताल ने 10 दिनों बाद ताबूत के साथ परिवार वालों को सौंप दिया।

महिला के साथ ही दफ़ना दिया गया मृत बच्चे को:

महिला ने बच्चे को तो जन्म दिया था लेकिन बच्चे की मौत हो चुकी थी। जब यह बात परिवार वालों को पता चली तो उनका दुःख और भी ज़्यादा बढ़ गया। मृत महिला की मा ने बताया कि उसकी बेटी को साँस लेने के कुछ दिक़्क़त हो रही थी और अचानक ही उसकी मौत हो गयी। महिला ने बताया कि वह अपनी बेटी की मौत की घटना से पहले से ही काफ़ी घबराई हुई थीं, लेकिन इस घटना ने उन्हें और भी दुखी कर दिया। मृत महिला के साथ ही उसके मृत बच्चे को भी दफ़ना दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.