चंद्र ग्रहण का बुरा प्रभाव आपके जीवन में मचा सकता है तबाही, जरूर कीजिए इस खास मंत्र का उच्चारण

लगभग ज्यादातर लोगों को तो इस बात की जानकारी अवश्य होगी कि साल 2018 का सबसे लंबा चंद्रग्रहण 27 जुलाई को लगने जा रहा है जो कि 104 साल बाद लगने वाला है बहुत से जानकारों का ऐसा भी कहना है कि ऐसा ग्रहण अब 18 साल के बाद फिर से लगेगा चंद्रग्रहण शुक्रवार की रात 11:54 से आरंभ होकर शनिवार सुबह 3:54 तक रहने वाला है करीब 4 घंटे तक लगने वाला यह चंद्रग्रहण बहुत ही खास रहेगा इस चंद्र ग्रहण पर लोग सुपर ब्लड मून को सीधा अपनी आंखों से भी देख सकते हैं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस चंद्रग्रहण का व्यक्तियों पर बहुत ही बुरा प्रभाव भी पड़ सकता है जिसके बुरे प्रभाव से आपके जीवन में उत्तल पुथल मच सकती हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार का चंद्रग्रहण कुछ लोगों पर बहुत ही बुरा प्रभाव डालने वाला है जो आपके लिए बहुत ही मुसीबत बन सकती है इससे पहले कि आप किसी मुसीबत का सामना करें हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे मंत्रों के विषय में जानकारी देने वाले हैं जिनका जाप करने से आप चंद्र ग्रहण के बुरे प्रभाव से बच सकते हैं ऐसे में आप इन मंत्रों का जाप जरूर कीजिए।

आइए जानते हैं किन मंत्रों के जाप से दूर होगा बुरा प्रभाव

  • ॐ श्रां श्रीं श्रौं स: चंद्रमसे नम: ॐ सों सोमाय नम: अगर आप इस मंत्र का जाप करते हैं तो चंद्र ग्रहण के दौरान इस मंत्र का जाप करने से आपको बहुत ही फायदा मिलेगा इन मंत्रों का जाप काफी उत्तम माना गया है।

  • अगर आप चंद्र ग्रहण के दौरान गायत्री मंत्र का उच्चारण करते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है अगर आप गायत्री मंत्र का उच्चारण करेंगे तो आपके जीवन की सभी बाधाएं दूर होंगी।

  • अगर आप चंद्र ग्रहण के दौरान हनुमान चालीसा या हनुमान मंत्र का जाप करते हैं तो इससे आपके जीवन के सभी कष्ट दूर होंगे यह उपाय बहुत ही उत्तम माना गया है इसलिए आप चंद्रग्रहण के दौरान इसका जाप अवश्य करें।
  • “ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चै” अगर आप चंद्र ग्रहण के दौरान दुर्गा सप्तशती कवच मंत्र का पाठ करते हैं तो यह बहुत ही उत्तम माना जाता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह पाठ आपके सभी दुखों को दूर करने में बहुत ही सहायकमंद साबित होता है।
  • चंद्र ग्रहण के दौरान आपको इस बात का विशेष ध्यान देना होगा कि आप किसी भी भगवान की मूर्ति को ना छुए क्योंकि यह बहुत ही अशुभ माना गया है यदि आप चंद्र ग्रहण के दौरान किसी भगवान की मूर्ति को छूते हैं तो इससे आपके जीवन में बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है इसी वजह से आप भगवान की मूर्तियों से दूर रहे तो ही अच्छा रहेगा।
  • अगर आप चंद्र ग्रहण के दौरान दान करते हैं तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसा माना गया है कि चंद्रग्रहण के दौरान अगर कोई व्यक्ति दान करता है तो उसको बहुत ही लाभ मिलता है।
  • शास्त्रों के अनुसार यह बताया गया है कि चंद्र ग्रहण के दौरान बुजुर्ग बच्चे और रोगी केवल डेढ़ प्रहर पहले तक कुछ खा सकते हैं इसके अतिरिक्त चंद्र ग्रहण लगने से थोड़ी देर पहले ही खाने पीने की चीजों में तुलसी का पत्ता डाल दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.