कालसर्प दोष से जीवन में घटती हैं ऐसी घटनाएं, तुरंत करें इसका उपाय, वरना होगी बड़ी मुश्किल

अपने जीवन में हर कोई व्यक्ति खुशी पूर्वक रहना चाहता है कोई भी व्यक्ति यह नहीं चाहता है कि उसके जीवन में किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई या उसको किसी मुसीबत का सामना करना पड़े, खुश रहने के लिए व्यक्ति बहुत मेहनत करता है परंतु अगर आपके द्वारा की गई मेहनत का उचित परिणाम नहीं मिल रहा है, आप दूसरों की भलाई कर रहे हैं परंतु उसके बदले में आपको बुराई ही मिल रही है या जब आपका बुरा समय आता है तो आपके सगे संबंधी आप से दूरी बना लेते हैं तो इन सब चीजों में आपकी किसी प्रकार की भी कोई गलती नहीं है यह आपकी कुंडली में उपस्थित कालसर्प दोष का परिणाम भी हो सकता है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अगर आपकी कुंडली में कालसर्प दोष होता है तो आपको किन किन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है तथा कालसर्प दोष से छुटकारा पाने का क्या उपाय है इसके विषय में जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं कालसर्प दोष होने पर क्या घटनाएं होती हैं

मेहनत का पूरा फल प्राप्त नहीं हो पाता

यदि आपकी कुंडली में कालसर्प दोष का प्रभाव होता है तो आप चाहे कितनी भी कठिन मेहनत कर ले आपके द्वारा की हुई मेहनत का उचित परिणाम नहीं मिल पाता है आप अपनी सूझबूझ और सही तरीके से अपने सभी कार्य को अंजाम देते हैं निवेश करते समय सभी बातों का ध्यान रखते हैं परंतु आपको नुकसान का ही सामना करना पड़ता है।

अपने भी छोड़ देते हैं साथ

कुंडली में कालसर्प दोष होने की वजह से आप जिन लोगों पर विश्वास करते हैं जिनको अपना मानते हैं वह भी बुरा समय आने पर आपका साथ छोड़ देते हैं चाहे आप उनके बुरे समय में खड़े रहते हो हर सहायता करते हो परंतु जरूरत के समय वह लोग आपको अकेला ही छोड़ देते हैं।

बिना किसी गलती की सजा पाना

आपकी किसी भी प्रकार की कोई गलती नहीं है परंतु आपको इसका जिम्मेदार बताया जा रहा है या फिर किसी गलती की सजा आपको मिल रही है आपके द्वारा की गई मेहनत का सारा श्रेय किसी और को मिलना, सफलता प्राप्त करने के मार्ग में बाधाएं आना यह कालसर्प दोष का प्रभाव होता है।

आपके परिवार और विवाह में समस्याएं आना

अगर आपकी कुंडली में कालसर्प दोष का प्रभाव है तो इससे विवाह नहीं होना या विवाह में दिक्कतें आना अगर विवाह हो जाता है तो उसके पश्चात आपके वैवाहिक जीवन में समस्याएं उत्पन्न होना संतान की प्राप्ति ना होना या फिर संतान को लगातार स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ना, आपकी सेहत भी बार-बार खराब होना, यह कालसर्प दोष के लक्षण है।

*-कालसर्प दोष की शांति के लिए कीजिए यह उपाय

  • अगर आप अपनी कुंडली से कालसर्प दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए चांदी के नाग नागिन का जोड़ा बनवाकर विधि पूर्वक पूजा करने के पश्चात जल में प्रवाहित कर दीजिए या फिर किसी सपेरे को पैसे देकर उसके द्वारा पकड़े गए नाग नागिन के जोड़े को जंगल में आजाद कर दीजिए।
  • अगर आप कालसर्प दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए रोजाना गोमूत्र से अपने दांतो को साफ कीजिए या फिर अपने वजन के बराबर कोयला पानी में प्रवाहित कर दीजिए।
  • कालसर्प दोष से छुटकारा प्राप्त करने के लिए किसी मंदिर के शिवलिंग पर जहां नाग ना हो वहां पूजा प्रतिष्ठा कराकर शिवलिंग पर नाग लगवा दीजिए आप भगवान शिव को चंदन का इत्र भी अर्पित कर सकते हैं और खुद भी चंदन का इत्र रोजाना इस्तेमाल कीजिए।
  • कालसर्प दोष से छुटकारा पाने के लिए नारियल पर नाग नागिन का जोड़ा बनवाएं और इस नारियल पर मौली लपेट दें उसके पश्चात इस नारियल को जल में प्रवाहित कर दीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.