बॉलीवुड

बॉलीवुड इंडस्ट्री में इन लोगों के सामने झुकते हैं सलमान खान, नंबर 2 की इज्जत तो करता है हर कोई

बॉलीवुड के दंबग खान कहे जाने वाले सलमान खान की लाइफ किसी भी फिल्म से कम नहीं है। सलमान की लाइफ में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला है। जिस तरह से एक फिल्म में एक्शन, ड्रामा, इमोशनल होता है, ठीक इसी तरह से सलमान खान की लाइफ में भी इन सभी का संगम देखने को मिलता है। सलमान खान की लाइफ में एक से बढ़कर एक सीन देखने को मिलता है। कभी सलमान जेल जाते हैं, तो कभी किसी से पंगा लेते हैं। ऐसे में सलमान की लाइफ के किस्से तो आपने बहुत ही सुना होगा। हमेशा सीना तानकर चलने वाले सलमान खान की लाइफ में भी कुछ लोग ऐसे हैं, जिनके सामने वो झुकना पसंद करते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

सलमान खान ने अपने करियर में बड़ा नाम कमाया है। फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे लोग है, जिन्हें सलमान बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं, तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनका सलमान बहुत ही ज्यादा इज्जत करते हैं। बॉलीवुड में एक बात बहुत तेजी  से फैल चुकी है कि सलमान के साथ न तो दोस्ती अच्छी होती है और न ही दुश्मनी, क्योंंकि सलमान अपने दोस्तों को कभी भूलते नहीं है और दुश्मनों को खुद को भूलने नहीं देते हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर वो कौन कौन लोग है, जिनके सामने सलमान झुक जाते हैं यानि उनकी बहुत ज्यादा इज्जत करते हैं।

1.सलीम खान

यूं तो एक बेटा अपने पिता की इज्जत तो करता ही है, ऐसे में सलमान भी इस कड़ी में शामिल है। किसी के सामने न झुकने वाले सलमान खान अपने पिता सलीम खान के सामने झुकते हैं। सलमान किसी की बात माने या न माने लेकिन अपने पिता की बात जरूर मानते हैं। सलमान खान के पिता सलीम खान एक मशहूर लेखक रह चुके हैं। सलमान के पिता ने फिल्म शोले की कहानी लिखने में अहम भूमिका निभाया थे। सलमान खान अपने पिता के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। दोनों के बीच दोस्ती का भी रिश्ता देखने को मिलता है।

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के शंहशाह है, जिनके सामने अब तक कोई अभिनेता टिक नहीं पाया है। अमिताभ बच्चन की इज्जत तो हर कोई करता है। आज अमिताभ अपने आप में ही एक बड़े ब्रांड है, जहां तक पहुंच पाना हर किसी के बस की बात नहीं है, ऐसे में सलमान खान भी अमिताभ बच्चन की खूब इज्जत करते हैं। सलमान खान जब भी अमिताभ से मिलते हैं, तो उनका पैर भी जरूर छूते हैं। ऐसे में अमिताभ के सामने सलमान खान झुकना पसंद करता है। अमिताभ बच्चन के एक्टिंग की जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम होती है।

बॉलीवुड के पॉपलुर अभिनेता अनिल कपूर ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की है, जिसकी वजह से इनकी एक अलग पहचान है। सलमान खान औऱ अनिल कपूर में बहुत ज्यादा बनती है, जिसकी वजह से दोनों के बीच काफी भाव देखने को मिलता है। सलमान खान अनिल कपूर को खूब भाव देते हैं। यही वजह है कि सलमान खान अनिल कपूर के सामने झुकना पसंद करते हैं। इन सबके अलावा सलमान खान और अनिल कपूर ने एक दूसरे के साथ कई फिल्में की है, जिसमें इन्हें खूब पसंद भी किया गया। ऐसे में दोनों के बीच दोस्ती भले ही गहरी हो, लेकिन अनिल कपूर को सलमान खान को खूब इज्जत देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close