पाक के राजनीतिक संकट में आतंक के आका हाफिज सईद को नजर आता है भारत का हाथ

नई दिल्लीः जमात-उद-दावा के प्रमुख और आतंकी सरगना हाफिज सईद को लगता है कि पाक के राजनीतिक संकट के लिए भारत जिम्मेदार है। हाफिज सईद  ने कहा है कि पाकिस्तान में जारी संकट के लिए भारत जिम्मेदार है। भारत ने कश्मीर में अपने अत्याचार से दुनिया का ध्यान हटाने के लिये ऐसा किया है। सईद ने कहा कि पनामा लीक मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की इस्तीफे की मांग से कश्मीर के मुद्दे से दुनिया का ध्यान हट रहा है। Pakistan political crisis.

कश्मीर भूल पाकिस्तान अपने में ही भिड़ा –

पाकिस्तान के ‘द डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक हाफिज सईद ने कहा कि इमरान खान द्वारा पनामा पेपर लीक पर नवाज शरीफ से इस्तीफा मांगना, इमरान की पार्टी के कार्यकर्ताओं का पुलिस से भिड़ना, प्रदर्शनकारियों पर सरकार का आक्रामक रुख, ये सब कश्मीर के मुद्दे पर असर डाल रहा है।

सईद ने यह भी कहा कि पनामा लीक्स को लेकर पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) की मांग और पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों के संघर्ष से कश्मीर का मुद्दा प्रभावित हो रहा है। अखबार द डॉन के मुताबिक, उसने कहा कि संकट जैसी इस स्थिति के चलते देश का ध्यान कश्मीर मसले से हट गया  है।

गुप्तचर एजेंसी रॉ पर लगाया आरोप –

लश्कर-ए-तैयबा संस्थापक सईद ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि ऐसा लगता है पाकिस्तान कश्मीरियों की पीड़ा को भूल गया है। उसने विपक्षी दलों से कहा कि वे विदेशी ताकतों का हथियार न बनें जो पाकिस्तान में संकट भड़काना चाहते हैं। उसने आरोप लगाया कि भारतीय गुप्तचर एजेंसी रॉ इसके पीछे है ताकि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दा न उठा सके।

सईद कराची में अपनी पार्टी के कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहा था। सईद ने कहा कि उन्हें लगता है कि पाकिस्तान कश्मीरियों के दुख को भूल गया है। सईद ने विपक्षी दलों से अपील कि की वे विदेशी हाथों का हथियार न बने जो पाकिस्तान में संकट भड़काना चाहते हैं। उसने पाकिस्तान के संकट के लिये भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ को जिम्मेदार ठहराया।   

Leave a Reply

Your email address will not be published.