बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये 5 खतरनाक किरदार, जिन्हें देखकर लोगों के छूट गये थे पसीने

फिल्म में कई तरह के किरदार होते हैं। कुछ किरदार ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर लोग काफी खुश हो जाते हैं। प्यार, मोहब्बत, लड़ाई, झगड़ा, हंसना, रोना, डराना, हिम्मती इस तरह के तमाम किरदार आपने जरूर बॉलीवुड की फिल्मों में देखा ही होगा। ये किरदार अपनी एक अलग छवि छोड़ जाते हैं, जोकि अपने आप में ही एक बड़ी होती है। इन किरदारों में कुछ किरदार हॉरर के होते हैं, तो कुछ सीरियल किलर के होते हैं। कुल मिलाकर जो भी किरदार डराने वाले होते हैं, वो अक्सर डराने की कला में पास हो जाते हैं। उनका अलग अंदाज दर्शकों के बीच हिट हो जाता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आज हम आपको उन कुछ चुनिंदा किरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि खतरनाक किरदार के रूप में जाने जाते हैं। इस कड़ी में सुपरहिट फिल्में भी शामिल है। जी हां, इन किरदारों को देखकर बच्चे क्या बड़े भी थर थर कांपने लगे थे। ये किरदार अपने मकसद में  पूरी तरह से सफल हुए थे। इन किरदारों में एक खास बात तो यह थी कि इन्हें लोग कभी भूला नहीं पाए। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में वो कौन कौन से किरदार शामिल है, जोकि बॉलीवुड के सबसे खतरनाक किरदार हैं।

1.खोखा सिंह

जैकी श्राप, अनिल और शाहरूख की फिल्म त्रिमूर्ति में एक किरदार खोखा सिंह का था। अजीब सा दिखने वाला खोखा सिंह आज भी बच्चो को डराता है। जब यह फिल्म आई थी, तो खोखा सिंह को खूब पसंद किया था। आज भी खोखा सिंह को लोग भूल नहीं पाएं है। जब भी यह फिल्म टीवी पर आती है, तो लोग इसे बहुत ही चांव से देखती है।

2.रमन राघव

फिल्म रमन राघव  में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के किरदार से तो हर कोई डर गया था। जी हां, इस फिल्म मेंं नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने रमन का किरदार निभाया था। रमन का किरदार बहुत ही ज्यादा अजीब और डरवाना था, जिसकी वजह से लोग इन्हें देखकर डर गये थे। यह फिल्म हिट हुई थी और रमन के किरदार पर लोगों ने खूब तालियां बजाई थी।

3.धीरज पण्डे

इमरान हाशमी की सुपरहिट फिल्म मर्डर-2 में नीरज पांडेय का किरदार लोगों को खूब पसंद आया था। नीरज पांडेय का किरदार काफी डरावना था। नीरज पांडेय सीरियल किलर की भूमिका में था, जोकि लड़कियों को मारने का काम करता था। और उसे उनकी चीखे सुननी बहुत अच्छा लगता है, ऐसे में धीरज पण्डे सीरियल किलर के तौर पर लड़कियों का मर्डर करता था।

4.लज्जा शंकर

लज्जा शंकर फिल्म संघर्ष का एक ऐसा किरदार था, जिससे हर कोई डर गया था। जी हां, इस फिल्म में प्रीति जिंटा और अक्षय कुमार थे। साथ ही में लज्जा शंकर के किरदार ने फिल्म में जान डाल थी। यह फिल्म भी काफी हिट हुई थी। इस फिल्म को आज भी जब लोग देखते हैं, तो लज्जा शंकर के खूंखार अवतार से डर जाते हैं।

5.मकड़ी

फिल्म मकड़ी में चुड़ेल का किरदार बहुत ही खतरनाक था। बच्चे इस किरदार को देखकर बहुत ही ज्यादा डर जाते थे। इस फिल्म में चुड़ेल के किरदार को देखकर हर कोई डर जाता है। बात यही तक नहीं है, बल्कि सिनेमाघरोंं में देखने वाले लोगोंं के पसीने छूट गये थे। यह फिल्म देखने के बाद लोग काफी टाइम तक इसे भूला नहीं पाये थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close