बॉलीवुड

बॉलीवुड के ये 5 मशहूर डायरेक्टर लेते हैं मोटी सैलरी, नबंर 3 की फीस जानकर माथा पकड़ लेंगे आप

फिल्मों की जब बात होती है, तो अभिनेता और अभिनेत्रियों की ही चर्चा होती है। लोगों को लगता है कि अभिनेता और अभिनेत्रियों की कमाई ही बहुत ज्यादा होती है। इन सबके बीच हम सभी फिल्म डायरेक्टर को भूल जाते हैं, जोकि एक विशेष भूमिका निभाते हैं। फिल्म जब भी फ्लॉप होती है, तो हम अभिनेता या अभिनेत्री को ही कोसते हैं, लेकिन इसमें डायरेक्टर की भी पूरी भूमिका होती है। फिल्म डायरेक्टर फिल्म के हर पहलू के लिये जिम्मेदार होता है। हालांकि, फिल्म में इनका ज्यादा नाम नहीं होता है। बस फिल्म के शुरूआत और आखिरी में इनका छोटा सा नाम लिखा हुआ आता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख आपके लिए क्या खास है?

आज हम फिल्म जगत के कुछ चुनिंदा डायरेक्टरों की सैलरी के बारे में बताने जा रहे हैं। इनकी सैलरी अभिनेताओं से कहीं ज्यादा होती है। इस लिस्ट में कई बड़े बडे़ डायरेक्टर शामिल है, जोकि अपनी फिल्मों से ही अपनी पहचान बनाए हुए हैं। ये अपनी फिल्म से दर्शकों का दिल जीतने में पूरी तरह से माहिर हैं।बिना डायरेक्टर के फिल्म का कोई अस्तित्व नहीं होता है। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से डायरेक्टर शामिल है, जिनकी सैलरी बहुत ही ज्यादा है?

1.राजकुमार हिरानी

राजकुमार हिरानी की सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती हुई नजर आती हैं। इनकी फिल्म लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आती है। साथ ही इनकी फिल्म में तथ्य और घटना एक साथ होती है, जोकि लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आती हैं। इनकी सैलरी की बात करे तो इनकी सैलरी 10 करोड़ है। जी हां, ये एक फिल्म के लिए 10 करोड़ लेते हैं। इनका काम एकदम परफेक्ट होता है। यही वजह है कि इनकी सभी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाती है।

2.करण जौहर

बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर करण जौहर को रोमांस डायरेक्टर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। जी हां, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, मोहब्बते जैसी फिल्में सुपरहिट फिल्म देने वाले करण जौहर ने युवाओं के दिल में  मोहब्बत का बीज बोने का काम किया है। करण जौहर की फिल्में हमेशा से ही हिट हुई है। इनकी सैलरी की बात करे तो इनकी सैलरी बहुत ही ज्यादा है। इनकी सैलरी 10 करोड़ है। ये एक फिल्म के लिए 10 करोड़ लेते हैं।

3.रोहित शेट्टी

बॉलीवुड के डायरेक्टरो की जब बात हो और रोहित शेट्टी का नाम न लिया जाए ये तो नाइंसाफी होगी। जी हां, रोहित शेट्टी ने अपने करियर में एक से बढ़कर फिल्में की है। रोहित शेट्टी का नाम बड़े बड़े डायरेक्टरों मे ंआता है। एक्शन से लेकर न्यू कलाकारों को लांच करने में रोहित शेट्टी हमेशा आगे ही रहते हैं। रोहित शेट्टी एक फिल्म के लिए 25 से 30 करोड़ फीस लेते हैं। जोकि अपने आप में ही एक बड़ी रकम है। रोहित शेट्टी बड़े बड़े कलाकारोंं के साथ काम  कर चुके हैं। इनकी सभी के साथ बहुत अच्छी बनती है।

4.मोहित सुरी

मोहित सुरी को हॉरर डायरेक्टर के रूप में लोग जानते हैं। इनकी फिल्मो में क्लामेक्स के साथ हॉरर सीन देखने को मिलता है। इनकी कमाई की बात करे तो एक फिल्म के लिए ये करीब 8.5 करोड़ रूपये लेते हैं। इन्होंंने राज जैसी सुपरहिट फिल्मेंं दी है। मोहित को हॉरर फिल्में बनाना बहुत ही पसंद है, जिसकी वजह से वो इस तरह की ही फिल्में बनाना पसंद करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close