कैसे बदलती है लाइफ जब आती है वाइफ? देखिए इन मजेदार तस्वीरों में जो हो रही हैं वायरल

शादी एक ऐसा लड्डू है जिसे खाने वाला भी पछताता है और ना खाने वाला भी पछताता है, इसलिए लोग सोचते हैं चलो खा ही लें. खैर ये बात तो हुई लोगों की लेकिन हम आपको बता दें कि कई रिसर्च में ये साबित हुआ है कि शादी के बाद इंसान के अंदर बहुत से बदलाव आते हैं फिर वे लड़के हों या फिर लड़कियां, बदलाव तो सभी में आते हैं. खासकर बदलाव उन शादियों में आते हैं जो लोग लव मैरिज करते हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि शादी के पहले वे एक-दूसरे के साथ बहुत से वायदे करते हैं लेकिन जब शादी के बाद वो मौका आता है तो दोनों एक-दूसरे से बहुत परेशान हो जाते हैं और इस परेशानी को लड़के ज्यादा महसूस करते हैं. कैसे बदलती है लाइफ जब आती है वाइफ? इस सवाल का जवाब अगर आप पतियों से पूछें तो ज्यादातर का यही जवाब होगा कि बस झेल रहे हैं.

कैसे बदलती है लाइफ जब आती है वाइफ?

अगर आपने किसी से लव मैरिज की है तो इसके साइड इफैक्ट खुद ही जानते होंगे कि शादी के बाद रोमांस सिर्फ कुछ महीनों तक होता है. फिर धीर-धीरे वो प्यार फीका पड़ने लगता है और अगर फिर बच्चा हो जाए तो बस आप लग गए उस बच्चे की परवरिश में, और रोमांस कहीं खो सा जाता है. घर, बच्चे और जिम्मेदारी में आदमी और औरत का पहले वाला प्यार खोकर उनकी जिम्मेदारियों का बोझ रिश्तों को दबाने लगता है. शादी के पहले जो कपल एक-दूसरे का इतना ख्याल रखते हैं वहीं शादी के बाद एक -दूसरे के तौर तरीकों पर उंगलियां उठाने लगते हैं. शादी के पहले वे कुछ समय के लिए मिलते हैं तो सारा प्यार एक दूसरे पर लुटाने लगते हैं लेकिन शादी के कुछ महीनों के बाद एक- दूसरे को देखने के लिए भी उन्हे समय निकालना पड़ता है. ऐसे में अगर पति को पत्नी के साथ वाली कोई भी डेट भूल जाता है तो बस सामत है और उसे अपने ही घर में अजनबियों की तरह छोड़ दिया जाता है. सबसे ज्यादा समस्या आती है जब किसी लव मैरिज कपल को किसी ज्वाइंट फैमिली में रहना पड़ता है तो, जब उनका झगड़ा होता है तब उन्हें उसे बरकरार रखते हुए सबसे छिपाना होता है.

देखिए इन तस्वीरों में –

शादी के पहले रोमांस का ठिकाना नहीं रहता लेकिन शादी के बाद ये रोमांस फीका पड़ने लगता है जब बेड पर उन दोनों के बीच बच्चा जगह बना लेता है.

शादी के पहले हर कपल के रोमांस का अपना ही मजा होता है मगर शादी के बाद वही रोमांस बोझ लगने लगता है.

हर लड़की का सपना होता है कि शादी के बाद वो रानी बनकर रहेगी लेकिन जब शादी के बाद उसपर काम का लोड पड़ता है तो उसका सपना चकनाचूर सा हो जाता है.

शादी के बाद लाइफ काफी बदल जाती है शादी के पहले सब अच्छा लगता है लेकिन शादी के बाद अच्छी चीज भी अच्छी नहीं लगती है अच्छे-अच्छों के तोते उड़ जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!