साप्ताहिक राशिफल: इन 4 राशिवालों पर रहेगी माँ लक्ष्मी की कृपा, बन रहा है राजयोग

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 2 जुलाई से 8 जुलाई तक का राशिफल.

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। अपने खर्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। दफ़्तर में आपका सहयोगी रवैया इच्छित परिणाम लाएगा। आपको कई और ज़िम्मेदारियाँ मिलेंगी और कम्पनी में ऊँचा ओहदा हासिल होगा। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। इस समय किसी के बीच-बचाव से दूर रहें। सामाजिक कार्यो में भाग लेने की इच्छा परिपूर्ण हो सकती है।

प्यार के विषय में : आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है।

करियर के विषय में : बिजनेस में भी उतार-चढ़ाव रहेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बनेंगे।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य को लेकर परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सप्ताह की शुरुआत किसी अच्छी खबर के साथ होगी। कारोबार आपका सामान्य चलेगा। परिवार में हल्की अनबन हो सकती है। शत्रु चिंतित करेंगे। संपत्ति से लाभ होगा। निवेश तथा नौकरी के अनुकूल परिणाम होंगे। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। अजनबियों पर विश्वास न करें। अचानक धन की प्राप्ति के योग हैं। आपको लगेगा कि कोई बहुत महत्वपूर्ण अवसर आपके हाथ से निकल गया है, लेकिन इसे लेकर परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है, समय बीतने पर वही अवसर फिर आपके सामने आएगा और आप उसे पूरे इत्मीनान से स्वीकार कर सकेंगे।

प्यार के विषय में : उम्मीद है कि आप इस सप्ताह अपने साथी के साथ कहीं बाहर जाकर बहुत अच्छा समय बिताएंगे।

करियर के विषय में : इस सप्ताह व्यापार व्यवसाय में अनुकूल वातावरण बनेगा।

हेल्थ के विषय में : लंबी यात्रा करने से आपको मानसिक तनाव हो सकता है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में आनंद और घनिष्ठता बढ़ेगी, आपसी सहयोग मिलेगा। दूसरों के लिए खराब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को खत्म करते हैं। काम अपने आप ठीक हो जायेंगे। आज आप अपने स्वभाव में एक आंतरिक संतुष्टि महसूस कर सकते हैं। व्यवसायी जातकों के लिए यह समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है, धैर्य से काम करें, आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। आर्थिक मोर्चे पर आपको अच्छा मौका मिलने के संकेत हैं।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपके प्रेम संबंधों के उजागर होने का भय है।

करियर के विषय में : इस सप्ताह नौकरी करने वाले लोगों की तनख्वाह में बढ़ोतरी हो सकती है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप बहुत तंदुरुस्त रहेंगे आप किसी खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आप बड़ों का आदर करने में अग्रणी रहेंगे। आप की योग्यता से लोग आप से जुडना पसंद करेंगे। इस सप्ताह आपकी शैली और काम करने का ढंग लोगों को प्रभावित करेगा। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो इस सप्ताह उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। अधिकारियों के मार्गदर्शन से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। परिजनों से सहयोग मिलेगा। आपके अंदर सफलता की ऊंचाइयों को छूने का जुनून है और यह समय उसके लिए बिल्कुल उचित है। अगर आपका धन कहीं पर लंबे समय से फंसा हुआ है तो वह इस सप्ताह आपको वापस मिल सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेमियों के लिए यह सप्ताह शुभ नहीं है पार्टनर से अनबन हो सकती है।

करियर के विषय में : कारोबारी भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह शरीर में आलस्य बना रहेगा।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह आपको नौकरीपेशा में निजी क्षेत्र के माध्यम से बड़ा पद मिलने की संभावना है। मित्रों का सहयोग समस्याओं का समाधान करवाएगा। व्यापारियों के लिए उन्नति तथा व्यावसायिक लाभ का समय है। मिली-जुली प्रतिक्रियाएं लक्ष्य को प्रभावित कर सकती हैं। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है। इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। लेखनकार्य के लिए सप्ताह अच्छा है। बुद्धि से आप किसी भी उलझन को सुलझा लेंगे।

प्यार के विषय में : प्रेमी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। संबंधों में भी सुधार हो सकता है।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों को अचानक धन लाभ होने की संभावना है। प्रमोशन के भी चांस मिल सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : कोई पुरानी बीमारी भी परेशान कर सकती है, सावधान रहें।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आपके लिए सम्पति के बड़े सौदे लाभदायक रहेंगे। आपकी समझ और अनुभव से भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। इस सप्ताह बच्चे और बुजुर्ग खुद के लिए आपसे ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। आपको विदेश से समाचार मिलेंगे। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। समय समय पर घर के बुजुर्गो को समय दें। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। आपका जबरदस्त उत्साह विशेष रूप से बहुत आकर्षक होगा और यह कई लोगों को आपके पक्ष में आकर्षित करेगा। वरिष्ठ अधिकारियों से लाभ पाओगे।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको प्यार की कमी महसूस हो सकती है।

करियर के विषय में : आर्थिक लिहाज से आप के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप की सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आप अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। गणेश जी आपको यह समय ईश्वरभक्ति और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में बिताने की सलाह देते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपको थोडी बहुत प्रतिकूलताओं का सामना करना पडे़गा। भाग्यवृद्धि होने के संकेत है। किसी फैसले या किसी स्थिति में तब तक शामिल न हों, जब तक आपने उसे ठीक से समझ न लिया हो। आपको भावनात्मक संतुलन रखने में परेशानी आएगी। मीठा बोलकर काम पूरे करवा लेंगे। अनजान लोगों पर भरोसा करने से बचें। आपकी कार्य क्षमता आने वाले दिनों में भी आपको फायदा दिलाएगी।

प्यार के विषय में : विवाहित इस सप्ताह पार्टनर की उपलब्धियों से बेहद खुश होंगे।

करियर के विषय में : इस सप्ताह कारोबार में ज्यादा खर्च हो सकता है। निवेश करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है।

हेल्थ के विषय में : परिवार में किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकती है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आप बड़ी कुशलता के साथ अपने सामाजिक दायित्वों को पूरा करेंगे। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। जीवन साथी से धन की प्राप्ति हो सकती है। आध्यात्मिक क्षेत्र में एक नई सोच का जन्म हो सकता है। सरकारी कार्य समय पर पूर्ण होंगे। कोई उपहार मिल सकता है। मान सम्मान बढ़ेगा। कर्ज संबंधी समस्याओं से निपटारा होगा। तनाव दूर होने से कार्यों में गति आएगी। वाहन सुख मिलेगा। संपर्कों के जरिए प्रगति के अवसर मिलेंगे। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिलेगा लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें।

प्यार के विषय में : आपकी लव लाइफ एकदम बोरिंग चल रही है इसमें नयापन लाने के लिए आपको कुछ हटकर करना होगा।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों को उनके सहकर्मियों द्वारा सहयोग प्राप्त होगा।

हेल्थ के विषय में : सेहत से समझौता न करें वरना किसी रोग की चपेट में आ सकते हैं।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह आप नए क्षेत्र के विकास के लिए प्रयास करेंगे। लाभ के लिए निवेश का विकल्प भी खुला रहेगा। आप व्यापार में प्रगति करोगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। संपत्ति के मामलों में सुधार होगी। किसी काम के कारण आपको यात्रा करनी होगी। नौकरीपेशा में वरिष्ठों का सहयोग कार्य क्षेत्र में सरलता देगा। महिला, छात्रवर्ग को विदेश के अवसर मिल सकते हैं। अपने पैसे के दृश्य पर नजर रखें क्योंकि कुछ अप्रत्याशित आपकी कमाई या आपकी संपत्ति को प्रभावित करेगा। इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं।

प्यार के विषय में : आपके क़रीबी आपके प्रेम संबंधों को तोड़ने की साज़िश रच सकते हैं।

करियर के विषय में : बिजनेस और नौकरी के सिलसिले में की गई यात्राएं आपके लिए फायदेमंद रहेंगी।

हेल्थ के विषय में : सेहत के नजरिए से समय आपके लिए अच्छा है। पुराने रोग खत्म हो सकते हैं।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। जिस भी कार्य को शुरू करेंगे। उसमें मनचाही उन्नति प्राप्त होगी। कारोबार उन्नति की राह पर अग्रसर होगा। परिवार के बड़े सदस्यों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। किसी भी बड़े निवेश को करने से पहले सोच विचार जरूर करें। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा सप्ताह है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा। किसी भी ख़र्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें।

प्यार के विषय में : पार्टनर के साथ अनबन होने के योग बन रहे हैं। सावधान रहें।

करियर के विषय में : पैसों के मामले में किसी पर भरोसा न करें। धोखा हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : सेहत कमजोर रहेगी। भोजन में सावधानी रखें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह कुछ नया करने से पहले अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। जोखिम भरे फैसले न लें। आप काम-धंधे के चलते अपने परिवार से दूर रह सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ने के आसार हैं। आप परोपकार के कार्यों के लिए चंदा इत्यादि भी दे सकते हैं। संतान के साथ आपके वैचारिक मतभेद बनते दिखाई दे रहे हैं व उनकी उन्नति में रुकावटें संभव हैं। पढ़ने में उनका ध्यान कुछ कम रहेगा। अचानक से किसी परेशानी के चलते आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। रुपये-पैसे के मामले में कोई हड़बड़ी ना दिखाएं। लोगों से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें।

प्यार के विषय में : जो संबंध आपको भावनात्मक मजबूती देते हैं, उनके बारे में गहराई से विचार करें। लव लाइफ के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा।

करियर के विषय में : जो जातक पिछले कुछ समय से रोजगार पाने के लिए प्रयासरत हैं, उनमें से कुछ को इस हफ्ते सफलता मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : सेहत के मामले में यह सप्ताह ठीक-ठाक ही रहेगा। कोई बड़ी बीमारी या तकलीफ होने के योग नहीं है।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह कुछ नए लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। सामाजिक कार्यों में मान-सम्मान की वृद्धि होगी। परिवार का सहयोग मिल सकता है। नौकरी और व्यावसायिक कार्यों में परिश्रम से सफलता प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। शारीरिक कष्ट संभव है। कानूनी अड़चन दूर होगी। धनार्जन होगा। परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। इस सप्ताह नए संबंधों की शुरुआत होने की संभावना रहेगी। धन लाभ होने की भी संभावना है लेकिन राह में चुनौतियां भी आएंगी। अकेलापन आपको जकड़ने की कोशिश कर सकता है, इसे खुद पर काबू न करने दें बाहर जाकर कुछ दोस्तों के साथ समय बिताएँ।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपके प्रेम संबंधों के उजागर होने का भय है।

करियर के विषय में : बिजनेस में भी किसी से अनबन हो सकती है। स्टूडेंट्स थोड़े परेशान जरूर रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : योग का सहारा लें जो शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल और दिमाग को बेहतर बनाएगा।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten − ten =