हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

गार्ड की हत्या कर भोपाल जेल से भागे SIMI के 8 आतंकी, दिल्ली में हाई अलर्ट

भोपाल/नई दिल्लीः आज भोपाल की जेल से गार्ड की हत्या कर सिमी से जुड़े आठ कैदी फरार हो गए। यह घटना रविवार रात यानि दिवाली के दिन की है। मिली जानकारी के अनुसार करीब दो बजे ड्यूटी पर तैनात गार्ड रमा शंकर की कैदियों ने हत्या की। कैदियों ने हत्या के लिए किसी धारदार चीज का इस्तेमाल किया और उसके बाद चादर के सहारे जेल की दीवार कूद कर फरार हो गए। SIMI terrorists escaped Bhopal.

SIMI terrorists escaped Bhopal

बताया जा रहा है कि भाग जाने वाले तीन लोग पहले भी इसी प्रकार से जेल से भागने में कामयाब हुए थे। यह भी कहा जा रहा है कि कैदियों ने फरार होने के लिए दीवाली की रात ही इसलिए चुनी ताकि पटाखों के शोर में वे अपना काम आसानी से कर सकें।

तड़ते दो से तीन बजे की घटना –

राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इस मामले की जांच होगी और फरार कैदियों की तलाश के लिए पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है। फरार होने वाले अधिकतर कैदियों पर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा है और कुछ पर डकैती का भी आरोप है। प्रदेश सरकार ने प्रत्येक फरार सिमी कार्यकर्ता की गिरफ्तारी पर पांच लाख रुपये का ईनाम घोषित कर दिया है।

जल्द पकड़े जाएंगे फरार आतंकी –

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री भूपेंदर सिंह ने कहा कि निश्चित तौर पर यह एक गंभीर घटना है और पुलिस प्रशासन कोशिश कर रही है कि फरार आतंकवादियों को शीघ्र ही पकडा जाएं। उन्होंने माना कि हाल ही में यहां ने कलेक्टर और एसपी ने कांफ्रेंस के दौरान भी जेलों की सुरक्षा का मुद्दा उठा था। जिसपर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए थे।

इस बडी वारदात के बाद सरकार और पुलिस महकमा दोनों सक्रिय हो गया है। गुप्तचर ब्यूरो के साथ-सात आतंकवादी निरोधक दस्ता (एटीएस) और पुलिस की अन्य शाखाओं के अधिकारी भी सक्रिय हो गए। राजधानी भोपाल में जगह-जगह तलाशी चल रही है। जेल शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित है और बताया जा रहा है कि आतंकवादी जेल से फरारा होकर करोंद बाईपास क्षेत्र कि ओर भाग निकले।

loading...