राजनीति

मन की बात-पीएम ने कि सेना की जमकर तारीफ; ITBP और सेना के जवानों के साथ पीएम मोदी ने मनाई दिवाली

चंडीगढ़/नई दिल्लीः हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी ने जवानों के साथ दिवाली मनाई। पीएम मोदी ने हिमाचल के चीन की सीमा के साथ सट्‌टे किन्नौर में ITBP के जवानों से मिले और उनके साथ दिवाली मनाई। पीएम नरेंद्र मोदी का दिवाली पर यह सरप्राइज विजिट था। PM Modi Celebrated Diwali.

पीएम मोदी ने किया सरप्राइज विजिट –

PM Modi Celebrated Diwali
इससे पहले खबर थी कि मोदी उत्तराखंड में चीन बॉर्डर पर आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे, लेकिन पीएम हिमाचल प्रदेश पहुंच गए। इस मौके पर सेना के जवानों और पीएम मोदी ने एक-दूसरे को मिठाई भी खिलाई। पीएम करीब एक घंटे तक जवानों के साथ रहे।
गौरतलब है कि किन्नौर हिमाचल का कबायली इलाका है और बर्फबारी होने के कारण छह माह तक दुनिया से कटा रहता है।

भारत-PAK सीमा पर नहीं जाने का फैसला –

PM Modi Celebrated Diwali
दिवाली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाने के साथ दिवाली के कार्यक्रम को हर बार की तरह बेहद गुप्त रखा गया था। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद फिलहाल भारत-पाकिस्तान सरहद पर तीनों सेनाएं और तमाम सुरक्षा बल ऑपरेशनल रेडिनेस मोड में हैं। बता दे कि प्रधानमंत्री कार्यालय कि ओर से सेना को किसी तरह के खास इंतजाम करने के लिए नहीं कहा गया था।

मन की बात में सेना के लिए विशेष अपील –

PM Modi Celebrated Diwali
आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से उत्साह के साथ दीवाली मनाने की अपील की। इन्होंने कहा कि इस बार दीवाली सेना के जवानों के नाम मनाएं। देश भर में सेना के जवानों के लिए दीया जले। हर दिल में सेना के लिए प्यार है। ये पर्व भारतीय जनजीवन में उत्सव का दूसरा नाम है। यह प्यार विश्व समुदाय को भी अंधेरे से उजाले की ओर ले जा रहा है। । साथ ही प्रधानमंत्री ने सूर्य के उपासना के महापर्व छठ पर भी देशवासियों को भी बधाई दी।

Back to top button