बॉलीवुड की इन खूबसूरत अभिनेत्रियों ने प्यार के खातिर कहा ‘भाड़ में जाए ये दुनिया’

जब प्यार किसी से होता है….तब न बंधन और न ही समाज आड़े आता है। किंग खान की फिल्म का डायलॉग- जब हम किसी को शिद्दत से चाहते हैं, तो पूरी कायनात हमें मिलाने की साजिश करता है। वाकई हमने फिल्मों में यूं तो कई लव स्टोरी देखी होंगी, जहां एक दूसरे के लिए कपल्स कुछ भी करने के लिए तैयार होते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़िया बनी है, जिन्होंने एक दूसरे के साथ रहने के लिए कहा भाड़ में जाए दुनिया। आज हम आपको इन्ही जोड़ियों से मुलाकात कराएंगे जिन्होंने अपने प्यार के खातिर किसी की परवाह नहीं की।

जी हां, बॉलीवुड की कुछ ऐसी जोड़ियां है, जिन्होंने अपने प्यार के लिए न तो परिवार की फिक्र किया और न ही समाज का। बता दें कि इन अभिनेत्रियों ने अपने प्यार के खातिर अपना सबकुछ छोड़ने के लिए तैयार हो गई। अपने पार्टनर के साथ शादी करने के लिए इन्होंने अपना धर्म भी छोड़ दिया है, जिसके बाद इनमें से किसी की शादी तो कुछ सालों बाद ही टूट गई तो कोई अभी तक साथ है।

किसी ने सच ही कहा है कि जिस इंसान से हम प्यार करते हैं, उसके साथ जीने के लिए हम अपना सबकुछ छोड़ने के लिए आसानी से राजी हो जाते हैं। सच्ची मोहब्बत जिससे होती है, वो हमारी पूरी दुनिया बन जाता है, फिर उसके साथ जीने के लिए तो चाहे पूरी दुनिया भाड़ में ही क्यों न चली जाए, इसकी भी परवाह नहीं होती है। तो चलिए जानते हैं कि वो कौन कौन सी अभिनेत्रियां है, जिन्होंंने शादी के लिए बदला अपना धर्म?

1.नरगिस दत्त

अपने जमाने की टॉप अभिनेत्री रही नरगिस दत्त ने अपने से कम उम्र के सुनील दत्त पर अपना दिल दे बैठी। प्यार इतना गहरा हुआ कि इन्होंंने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया। जी हां, नरगिस ने सुनील से शादी करने के लिए हिंदू धर्म अपनाकर अपना नाम भी बदलकर निर्मला रख लिया।

2.शर्मिला टैगोर

शर्मिला भी अपने प्यार के खातिर किसी की भी परवाह किये बिना मुस्लिम धर्म अपना लिया। जी हां, शर्मिला ने पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान से शादी करने के लिए अपना धर्म बदल लिया। शर्मिला और मंसूर की लव स्टोरी के चर्चे खूब हो रहे थे।

3.अमृता सिंह

अमृता सिंह का धर्म सिख था, लेकिन इन्होंने सैफ अली खान से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया, जिसके बाद से ये मुस्लिम बन गई। अमृता ने सैफ के लिए अपना सबकुछ त्याग दिया, लेकिन ये जोड़ी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई। अब सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर हैं, तो वहीं अमृता सिंगल रहना पसंद करती हैं, इनकी एक बेटी भी है।

4.गौरी खान

गौरी और किंग खान की लव स्टोरी के बारे में जितनी बात की जाए उतनी कम है। जी हां, दोनों की जोड़ी प्यार की मिसाल है। प्यार तो दोनों में कूट कूट के भरा है। गौरी से शादी करने के लिए शाहरूख ने बहुत पापड़ बेले हैं, लेकिन रोमांस किंग शाहरूख खान ने अपने प्यार को ऐसे ही नहीं जाने दिया। गौरी को शादी के लिए मना ही लिया और फिर गौरी ने हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाने में जरा भी नहीं हिचकिचाई।

5.आयशा टाकिया

आयशा टाकिया ने भी एक मुस्लिम से शादी की। आयशा हिंदू धर्म से थी, लेकिन शादी के बाद इन्होंने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया। बता दें कि आयशा की शादी फरहान से हुई है, जोकि एक रेस्तरा के मालिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × 3 =