आपके पर्स में नहीं रुक पाता है धन, तो कीजिए यह आसान उपाय

आजकल के समय में पैसा बहुत जरूरी चीज बन गई है पैसे के बिना कोई भी कार्य पूरा करना संभव नहीं है और आज के समय में सबसे ज्यादा मेहनत पैसे कमाने में ही करनी पड़ती है इतनी मेहनत करने के बावजूद भी अगर आपके पर्स में धन नहीं रुक पाता है तो यह बहुत बड़ी समस्या है पर्स एक ऐसी चीज है जिसे कोई भी व्यक्ति कभी भी बाहर ले जाना नहीं भूलता है क्योंकि पर्स के अंदर हमारी जरूरत की चीजें मौजूद होती हैं जैसे कि एटीएम लाइसेंस और इससे संबंधित और चीजें यह सभी चीजें आपके लिए बहुत ही महत्व रखती है और इसी के साथ एक और चीज सबसे ज्यादा महत्व रखती है वह है आपके पर्स में पैसे होना, कई लोग तो ऐसे हैं जो अपने पर्स में पैसे नहीं रखते हैं क्योंकि उनका मानना है कि जैसे ही उनके पर्स में पैसे आते हैं वह खर्च हो जाते हैं जिसकी वजह से वह पैसे पर्स में रखना ठीक नहीं मानते है।

ज्योतिष में बताए गए कुछ ऐसे उपाय हैं जिनसे आपको लाभ मिल सकता है कुंडली के दोषों की वजह से ऐसी परेशानियां उत्पन्न होती है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसे कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनको कुछ समय तक करते रहने से भाग्य का साथ मिल सकता है और धन से संबंधित परेशानियां दूर हो सकती हैं और आपके पर्स में पैसा रुकने लगता है।

आइए जानते हैं यह उपाय कौन से हैं

  • जब आप सुबह के समय स्नान करते हैं तो सभी तीर्थों और पवित्र नदियों का ध्यान करते हुए स्नान करना चाहिए इससे सभी तीर्थों में स्नान का पुण्य प्राप्त होता है और आपका दुर्भाग्य समाप्त होता है अगर आप चाहे तो अपने नहाने के पानी में गंगाजल मिलाकर भी नहा सकते हैं।

  • आप रोजाना सुबह के समय तुलसी को जल अर्पित करें और शाम के समय तुलसी के पास दीपक अवश्य जलाएं और आप तुलसी की देखभाल करते रहे आपको तुलसी के पौधे के आसपास की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है।

  • आपको सुबह जल्दी बिस्तर छोड़ देना चाहिए और सुबह के समय उठते ही अपनी दोनों हथेलियों को देखना चाहिए और अपने इष्ट देव का ध्यान करना चाहिए।

  • सुबह के समय जल्दी उठकर नहाने के पश्चात सूर्य देवता को तांबे के लोटे से जल अर्पित कीजिए यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे मान सम्मान प्राप्त होता है।
  • आप अपने घर के मंदिर में सुबह और शाम घी का दीपक अवश्य जलाएं और कपूर जलाएं आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि मंदिर के आसपास हमेशा साफ सफाई रहनी अवश्य चाहिए।

  • जब आप घर से बाहर निकलते हैं तो निकलते समय दही या कुछ मीठा अवश्य खाएं यह शुभ शगुन माना जाता है यदि आप ऐसा करते हैं तो सफलता प्राप्त होने की संभावना बढ़ जाती है।
  • ज्योतिष में शनि महाराज को न्याय का देवता माना जाता है इस ग्रह से शुभ फल प्राप्त करने के लिए हर शनिवार के दिन एक कटोरी में तेल लीजिए और उसमें अपना चेहरा देखिए इसके पश्चात इस तेल को दान कर दीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.