इन स्टार्स ने ठुकराया था विलेन का किरदार, नंबर 4 तो है टॉप के अभिनेता

जब भी फिल्मों की बात होती है, तब अक्सर हमारे दिमाग में हीरो और हीरोईन का ही चेहरा सामने आता है। लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी आई हैं, जिसके विलेन को हम कभी नहीं भूला सकते हैं। हालांकि, इसमें कोई दोराय नहीं है कि फिल्मो में हमेशा हीरो की ही प्यार मिलता है, बल्कि विलेन के तो लोग दुश्मन बन जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे विलेन से रूबरू कराने जा रहे हैं, जो अपने किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थे, बल्कि इनकी जगह किसी और को पसंद किय गया था। चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में क्या खास है?

गजब की बात तो ये है कि पहली पसंद न होने के बावजूद इन कलाकारों ने अपनी भूमिक बहुत ही अच्छे से निभाई है। फिल्म रिलीज होने के बाद से लेकर आजतक इनके डॉयलाग सबकी जुबान पर ही रहते हैं। आज हम आपको उन विलेन कलाकारों से मुलाकात कराने जा रहे हैं, जिन्होंने विलेन का रोल करने से साफ इनकार कर दिया था। तो देखते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से विलेन शामिल है, जो आज भी आपके दिलों में है।

1.गब्बर सिंह – डैनी डेन्जोंगपा

फिल्म शोले का डॉयलाग कितने आदमी थे….ये याद आते ही आपके सामने अमजद खान का चेहरा सामने आ जाता है, लेकिन सच्चाई तो यह है कि इसके लिए अमजद खान नहीं बल्कि डैनी पहली पसंद थे। गब्बर सिंह का किरदार डैनी के लिए ही बनाया था, लेकिन डैनी ने इस रोल को करने से साफ इनकार कर दिया। इतना ही नहीं, डैनी के लिए ही गब्बर सिंह के डॉयलाग लिखे गये थे।

2.क्राइम मास्टर गोगो – टीनू

बहुचर्चित विलेन किरदार क्राइम मास्टर गोगो का किरदार भले ही शक्ति कपूर ने निभाया था, लेकिन इस किरदार के लिए निर्माताओं की पहली पसंद टीनू आनंद थे। लेकिन टीनू ने बिजी होने की वजह से यह रोल करने से मना कर दिया, जिसके बाद इसमें शक्ति कपूर को लिया गया। शक्ति ने इसके लिए अपनी पूरी जान लगा दी।

3.मोगैंबो – अनुपम खेर

श्रीदेवी और अनिल कपूर की फिल्म मिस्टर इंडिया में अमरीश पुरी ने विलेन का रोल निभाया था। मोगैंबो खुश हुआ… वाला डॉयलाग आज भी सबकी जुबान पर है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस किरदार के लिए अनुपम खेर पहली पसंद थे। फिल्म में अनुपम का नाम पूरी तरह से तय किया जा चुका था, लेकिन अनिल कपूर के कहने पर फिल्म के डायरेक्टर शेखर कपूर और निर्माता बोनी कपूर ने इस रोल के लिए अमरीश पुरी चुना।

4.राहुल मेहरा – आमिर खान

शाहरूख खान की फिल्म डर तो आप सभी को याद ही होगी। इस फिल्म में जितनी पहचान सनी देओल को नहीं मिल पाई उससे कहीं ज्यादा विलेन का किरदार निभाने वाले शाहरूख को मिली। शाहरूख ने इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाकर अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। बता दें कि इस फिल्म में राहुल मेहरा का रोल निभाने के लिए आमिर पहली पसंद थे। लेकिन आमिर के पास डेट्स की  परेशानियां थी, जिसकी वजह से इस रोल में खतरनाक आशिक का किरदार निभाने के लिए शाहरूख को ऑफर किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.