वायरल हुआ आकाश अंबानी की शादी का इनविटेशन कार्ड, कीमत जानकर लग सकता है झटका- देखें

जब भी बड़े घर के बच्चों की बात चलती है तो हमारे दिमाग में उनकी बिगड़ैल और घमंडी छवि सामने आती है. पर अगर बात की जाए भारत के सबसे अमीर और मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी की तो उनकी एक अलग ही पहचान है. देश-विदेश में शायद ही कोई हो जो उन्हें न जानता हो. मुकेश अंबानी का नाम भारत के मशहूर उद्योगपतियों में शुमार है. इतने अमीर और सफल होने के बावजूद वह बेहद नम्र और ज़मीन से जुड़े व्यक्ति हैं. सिर्फ मुकेश अंबानी ही नहीं बल्कि उनके बेटे आकाश अंबानी में भी यही सब गुण मौजूद हैं.

उनकी सादगी और संस्कार देख कर कोई नहीं कहेगा कि उनकी परवरिश इतने बड़े ख़ानदान में हुई है. अपने पिता की तरह आकाश भी बेहद सिंपल और शांत मिजाज़ हैं. आकाश के अच्छे संस्कार उनकी अच्छी परवरिश को दिखाती है. काफी दिनों से चर्चा थी कि आकाश अंबानी और श्लोका मेहता किसी भी वक्त सगाई कर सकते हैं. अब इंतजार की वह घड़ी समाप्त हो चुकी है. आकाश अंबानी की सगाई हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से तय हो गयी है. जानकारी के लिए बता दें कि इस महीने की 30 तारीख को श्लोका और आकाश एक-दूसरे से सगाई करेंगे और हाल ही में उनकी सगाई का डिजिटल निमंत्रण कार्ड काफी वायरल हुआ है.

अब शादी इतनी हाई प्रोफाइल है तो इससे जुड़ी हर एक चीज भी हाई प्रोफाइल होगी. किसी भी शादी या सगाई में निमंत्रण कार्ड सबसे महत्वपूर्ण होता है. निमंत्रण कार्ड अच्छा होता है तो लोग पहले से ही शादी में जाने के लिए उत्साहित रहते हैं. बता दें इस साल के दिसंबर महीने में आकाश और श्लोका शादी के पवित्र बंधन में बंध सकते हैं.

आज हम आपको आकाश और श्लोका की शादी का इनविटेशन कार्ड दिखाने जा रहे हैं, जो आजकल सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें, अंबानी परिवार ने परिवार और दोस्तों के लिए खास इनविटेशन कार्ड बनवाया है. शादी का ये इनविटेशन कार्ड वाइट कलर के एक खूबसूरत से डिब्बे में होगा और इसे खोलने पर भगवान गणेश जी की मूर्ती स्लाइड होकर सामने आ जायेगी. यह दिखने में किसी मंदिर की तरह नजर आएगा और इसके ठीक ऊपर शादी का कार्ड है. मंदिर का गेट शीशे से बना है. शादी का ये इनविटेशन कार्ड दिखने में बेहद आकर्षक है और एक कार्ड की कीमत डेढ़ लाख रुपये बताई जा रही है. इस कार्ड में शादी का समय, तारीख और वेन्यू के बारे में बताया गया है. जिस किसी ने भी ये कार्ड देखा वह हैरान रह गया है. कार्ड की तारीफ़ सभी लोग कर रहे हैं. अगर अब तक आपने आकाश और श्लोका की शादी का ये इनविटेशन कार्ड नहीं देखा है तो निराश होने की जरूरत नहीं है. हम आपके लिए तेजी से वायरल हो रहा शादी का इनविटेशन कार्ड लेकर आये हैं.

खबरों के मुताबिक, श्लोका ने अपनी पढ़ाई धीरुभाई अंबानी स्कूल से की है. स्कूल ख़त्म होने के बाद आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए वह प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी चली गयीं. यहां से उन्होंने एंथ्रोपॉलिजी की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री ली. डिग्री लेने के बाद श्लोका ने 2014 में रोसी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर का पद संभाला. वह कनेक्टफॉर नामक संस्था में को-फाउंडर भी हैं. ये संस्था एनजीओ की मदद करने का काम करती है.

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × three =