बॉलीवुड

ये हैं दुनिया के 3 सबसे महंगे अभिनेता, हैरान करने वाली है इनकी कमाई, तीसरे का नाम जानकर आपको यकीन नहीं होगा

आजकल की फिल्में उनकी कहानी और थीम पर नहीं बल्कि फिल्म के लीड स्टार के नाम पर चलती हैं. एक फिल्म को बनाने में इतना पैसा खर्च होता है कि उतने में कोई अच्छा-खासा बिजनेस शुरु कर सकता है. हॉलीवुड और बॉलीवुड की फिल्मों के निर्माण में अब ज्यादा फर्क नहीं रह गया और यहां की फिल्में भी हर जगह बेहतरीन कारोबार करती हैं. बॉलीवुड की तरह हॉलीवुड में भी लीड अभिनेता की पॉपुलैरिटी के साथ-साथ उसकी फीस में भी खूब बढ़ोत्तरी होती है. लीड हीरो को इतने पैसे मिलते हैं कि आप सोच भी नहीं सकते, वैसे ये हैं दुनिया के 3 सबसे महंगे अभिनेता, जिनकी फीस और कमाई को जानकर आपको यकीन नहीं होगा.

ये हैं दुनिया के 3 सबसे महंगे अभिनेता

फिल्मों में सबकी फीस पहले ही निर्धारित कर दी जाती है, लेकिन कुछ बड़े अभिनेता हैं जिनकी फीस तो फिक्स होती ही है इसके साथ में उन्हें फिल्म का कुछ प्रतिशत प्रॉफिट भी दिया जाता है. खैर चलिए बताते हैं आपको दुनिया के सबसे पॉवरफुल अभिनेता और उनकी फीस के बारे में सबकुछ.

1. रॉबर्ट डाउनी जूनियर

रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने 5 साल की उम्र में अपने एक्‍टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी आज उनकी गिनती हॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं मे होती है. एवेंजर्स और आयरन मैन उनकी सबसे कामयाब फिल्में हैं जिसमें उनकी एक्‍टिंग की बहुत सराहा गया था. रॉबर्ट डाउनी की सालाना आय करीब 43 मिलियन डॉलर है जो भारतीय रुपए में 270 करोड़ रुपए होती है. आपको बता दें की साल 2016 में 450 मिलियन डॉलर की कमाई करके वह दुनिया में सर्वाधिक कमाई करने वाले इंसान बन गए थे.

2. ड्वेन जॉनसन (द रॉक)

ड्वेन जॉनसन प्रोफेशनल तौर पर डब्‍ल्‍यू डब्‍ल्‍यू ई के रेसलर हैं जिन्‍हें सारी दुनिया द रॉक के नाम से जानती है. रॉक ने साल 2002 में फिल्म द स्‍कार्पियन किंग से अपने एक्‍टिंग करियर की शुरुआत की और इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें 5.5 मिलियन डॉलर बतौर फीस दी गई थी. वह फॉस्ट एंड फ्यूरियस’ सीरीज की फिल्मों को भी काफी पसंद किया गया था जिसमें रॉक भी मुख्य भूमिकाओं में से एक थे. ड्वेन का एक प्रोडक्‍सन हॉउस भी है और उनकी सालाना इनकम करीब 65 मिलियन डॉलर यानि 400 करोड़ रुपए है.

3. शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह और रोमांस के किंग शाहरुख खान भले ही आज बॉलीवुड में अच्छी फिल्में नहीं दे पा रहे लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी में कोई कमी नहीं आई है. कमाई के मामले में वे किसी से कम नहीं है. ये बात तो सभी जानते हैं कि शाहरुख को ना सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी कलाकार के रूप में हुई थी. इसके बाद उन्होंने दीवाना, बाजीगर, डीडीएलजे, कुछ-कुछ होता है, दिल तो पागल है, डर, मोहब्बतें, वीर-जारा, देवदास, कल हो ना हो, माई नेम इज खान, चेन्नई एक्सप्रेस, चक दे इंडिया और डियर जिंदगी जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है. इन्हें 9 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है. शाहरुख के पास रेड चिली नाम का एक प्रोडक्शन हाउस इसे मिलाकर बतौर अभिनेता उनकी सालाना आय करीब 38 मिलियन डॉलर यानि 250 करोड़ रुपये है.

Back to top button