बॉलीवुड

अपनी ही बेटी से शादी करना चाहते थे महेश भट्ट? बेटी के साथ लिपलॉक करने की वजह आपको हैरान कर देगी

बॉलीवुड के फेमस निर्देशक-निर्माता महेश भट्ट अक्सर अपनी फिल्मों रिश्तों के कारण चर्चा में बने रहते हैं. उनकी फिल्मों में काम करने के लिए अभिनेत्रियों को बोल्ड होना पड़ता था क्योंकि भट्ट कैंप बोल्ड और खुलेपन वाली फिल्में बनाने के लिए फेमस है. एक समय था जब महेश भट्ट बड़ी बेटी पूजा भट्ट के साथ लव अफेयर के किस्सों के लिए मशहूर हुए थे लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई थी इस बात का खुलासा आज तक नहीं हुआ. बस खबरें आई थीं कि महेश भट्ट ने एक स्टेटमेंट में कहा था कि अगर पूजा उनकी बेटी नहीं होती तो वे उनसे शादी कर लेते. महेश भट्ट अपनी बेटी के साथ लिपलॉक करने की वजह से ज्यादा सुर्खियों में आए लेकिन ऐसी क्या वजह थी जब अपनी ही बेटी के साथ शादी करना चाहते थे महेश भट्ट? चलिए बताते हैं आपको इन सवालों के जवाब और महेश भट्ट के जीवन से जुड़े कुछ अनसुने पहलू

जब अपनी ही बेटी के साथ शादी करना चाहते थे महेश भट्ट

साल 1970 में महेश भट्ट ने किरण भट्ट से शादी की थी, जिनसे उन्हें दो बच्चे पूजा और राहुल भट्ट हुए थे. उनका परिवार खुशहाल था लेकिन कुछ समय बाद ही महेश भट्ट ने अपनी किरण को तलाक देकर साल 1986 में सोनी रजदान से शादी कर ली थी. सोनी से उन्हें दो बेटियां आलिया और शाहीन भट्ट हुईं. पूजा भट्ट अपने ज़माने की बोल्ड एक्ट्रेस रह चुकी हैं और उन्होंने ऐसे-ऐसे फोटोशूट कराए जो आज की हसिनाएं कराती हैं. एक बार पूजा और उऩके पिता महेश भट्ट ने एक मैग्जीन के कवर पेज के लिए एक फोटोशूट कराया जिसमें वे एक दूसरे को स्मूच करते नजर आ रहे हैं.

वो तस्वीर इतनी बोल्ड और अपीलिंग लग रही थी कि लोगों ने उनकी खूब आलोचनाएं कीं. उस तस्वीर के रिलीज़ होने के बाद खूब बवाल मचा था, क्योंकि एक पिता और जवान बेटी का इस तरह से Kiss करना लोगों को सभ्यता के खिलाफ नजर आ रहा था.  पूजा और महेश के इस इंटिमेट फोटोशूट की वजह को होने वाले बवाल को रोकने के लिए महेश और पूजा भट्ट ने एक कॉन्फ्रेंस के जरिए अपनी सफाई दी. उसके बाद भी कुछ सामाजिक और धार्मिक संगठनो ने भी उनके इस फोटोशूट का जमकर विरोध किया था. मगर उसी बीच महेश भट्ट ने अपनी बेटी पूजा भट्ट को लेकर एक ऐसा विवादित बयान दे दिया था जिसके बाद उनकी और ज्यादा आलोचनाएं हुईं.

महेश भट्ट ने कहा था कि अगर पूजा उनकी बेटी न होती तो वो उनसे शादी कर लेते. ऐसे फोटोशूट और बयान सुनने के बाद लोगों का रिएक्शन हैरानी से भरा रहा. कुछ लोगो का तो ऐसा भी कहना था कि आलिया भट्ट महेश और पूजा की बेटी हैं हालांकि बाद में पूजा ने इस बात को अफवाह मात्र बताया.

बोल्ड और हॉरर फिल्म के हैं पूजा

महेश भट्ट बोल्ड फिल्मे बनाने के लिए भी मशहूर हैं. उनके भट्ट कैंप में जख्म, आशिकी, अर्थ, सड़क, सारांश, नाम, दिल है कि मानता नहीं, राज, जिस्म, जिस्म-2, जुनून, चाहत, वो लम्हे, गुमराह, जुर्म, मर्डर, मर्डर-2, नाजायज, गैंगस्टर, कलयुग, लहु के दो रंग जैसी प्रशंसनीय फिल्मे हैं.

Back to top button