मुख्य समाचार

शर्मनाक हरकतः आतंकियों ने फिर दोहराया हेमराज , शहीद जवान का शव किया क्षत-विक्षत

श्रीनगर/नई दिल्ली: पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए लगातार फायरिंग जारी है। आतंकियों ने कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में घात लगाकर सेना पर फायरिंग की। आतंकियों द्वारा इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया। Pak violates ceasefire. 

सेना ने बताया कि, आतंकियों ने शहीद जवान के शव के साथ बर्बरता की और उसे चाकुओं से गोदकर क्षत-विक्षत कर दिया।  

 

पाकिस्तानी सेना ने किया आतंकियों किया फरार –

सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी के मारे जाने की भी सूचना है।  सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास शुक्रवार शाम को एक मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, जबकि एक जवान भी शहीद हो गया। आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना की फायरिंग की आड़ में वापस पाक अधिकृत कश्मीर भागने से पहले शहीद जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया।

सेना ने कहा कि ये हरकत उस बर्बर चेहरे को दिखाती है जो वहां की सेना और आतंकी ग्रुप दोनों में है। सेना ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी सेना के कवर फायर के बगैर आतंकी ऐसा दुस्साहस नहीं कर सकते थे। एलओसी पर कई पोस्ट इतने पास हैं, जहां कोई भी एक दूसरे को निशाना बना सकता है।  जब सेना की टुकडी़ ने उन्हें घेरा तो पाकिस्तानी सेना ने उन्हें कवर फायर देना शुरु किया जिसका फायदा उठाकर वो वापस पीओके में भाग गये।

पाक सेना और आतंकियों को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत –

आपको बता दे कि इससे पहले 2013 में भी सेना के जवान के शव के साथ आतंकियों ने पुंछ में ऐसी ही हरकत की थी जिसके बाद सेना ने मुहतोड़ जबाब दिया था। उसके बाद पाक सेना और आतंकियों को कभी ऐसी हरकत दोबारा करने की हिम्मत नहीं हुई थी।

लेकिन एलओसी पार आतंकियों के लॉन्‍चिंग पैड पर सेना के सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान ऐसी हताशा वाली कार्रवाई कर रहा है। सेना का कहना है कि इस बार न केवल पाक सेना को बल्कि आतंकियों को भी इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

सेना ने कल मारे थे  15 पाक रेंजर –

गौर हो कि पाकिस्तानी सेना एलओसी पर लगातार गोलीबारी कर रही है। LoC के पास तंगधार, अखनूर और मेंढर में भारी गोलीबारी की गई जिसमें बीएसएफ के दो जवान के शहीद और 8 घायल हुए थे। इसके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने BSF के डीजी से बात की और मुंहतोड़ जवाब देने को कहा था। भारतीय सेना के तरफ से की गई भारी गोलीबारी में पाकिस्तान के 15 पाक रेंजर मारे गए।

Related Articles

Close