हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

जम्मू में भारी गोलीबारी जारीः BSF ने मारे पाक के 15 सैनिक; कई चौकियां तबाह

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नौशेरा सेक्टर में भारतीय ठिकानों पर भारी बमबारी और गोलीबारी जारी है। पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के शुक्रवार को नियंत्रण रेखा पर स्थित नौशेरा में स्वचालित और छोटे हथियारों, 82 एमएम और 120 एमएम के मोर्टारों के जरिए भारतीय ठिकानों को निशाना बनाते हुए संघर्ष विराम उल्लंघन किया। जिसका बीएसएफ की ओर से बहुत तगड़ा जवाब दिया जा रहा है। pak rangers killed in retaliatory firing by Indian forces. 

BSF ने मार गिराएं 15 पाक सैनिक; कई चौकियां की तबाह (Pak Rangers Killed in retaliatory firing) –

फायरिंग से एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर से लगे गांवों के कई घरों को भारी नुकसान पहुंचा है। इसके बाद यहां से लोगों का पलायन शुरू हो गया है। आर्मी और बीएसएफ इस फायरिंग का कड़ा जवाब दे रही है। बीएसएफ एडीजी अरुण कुमार ने इस बात की जानकारी दी कि जवाबी हमले में बीएसएफ ने 15 पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए हैं।   

उन्होंने कहा, “हमारे जवान हमले का समुचित और मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।”, “इलाके में गोलीबारी और बमबारी जारी है। अंतिम खबर मिलने तक हमारे पक्ष का कोई नुकसान नहीं हुआ और न ही कोई हताहत हुआ है।”

बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाक सीमा में स्थित शकरगड़, नारोवाल और चपरार में काफी तबाही हुई। बीएसएफ की गोलाबारी में 2 पाकिस्तानी गांव में आग लग गई। इस कार्रवाई में 15 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं, जबकि 3 घायल हुए हैं।

महिलाएं व बच्चों समेत 30 लोग घायल  –

पाकिस्तानी सेना और अर्धसैनिक रेंजर्स जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा तथा अंतर्राष्ट्रीय सीमा, दोनों पर पिछले पांच दिनों से संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहे हैं। भारी बमबारी की एक अन्य घटना में शुक्रवार को यहां अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हीरानगर सेक्टर में तीन नागरिक घायल हो गए थे।

कल दोपहर से अब तक बीएसएफ की कार्रवाई में 15 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं। गोलीबारी में 4 पाकिस्तानी नागरिक भी मारे गए और 30 नागरिक घायल हुए हैं। बीएसएफ की तरफ से जबरदस्त कार्रवाई को देखते हुए पाकिस्तान ने सीमा पर स्थित अपनी चौकियों पर एसएसजी के जवान तैनात कर दिए हैं।

डरे हुए लोग कर रहे हैं कैंपों में पलायन  (Pak Rangers Killed in retaliatory firing)

नियंत्रण रेखा पर मंगलवार से ही राजौरी जिले की नौशहरा तहसील के कलाल व झंगड सेक्टर में भी पाक सेना ने भारी गोलाबारी जारी है। और भारत ने भी इसका करारा जवाब दिया। पाकिस्तान कि ओर से लगातार हो रही फायरिंग को देखते हुए राजौरी जिला प्रशासन ने सीमा के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। सोमवार को भी इसी सेक्टर में पाक गोलाबारी में दो लोगों की मौत और आठ अन्य लोग घायल हो गए थे। गोलाबारी के डर से आरएसपुरा के करीब दो दर्जन गांवों के लोग पलायन कर कैंपों में आ चुके हैं।  

DMCA.com Protection Status