खली के आगे किसी की ना चली, प्रतिद्वंदियों के छक्के छुड़ाने में माहिर… वीडियो देखें

द ग्रेट खली के बारे में आज पूरा हिंदुस्तान जानता है, देश के बच्चे- बच्चे की जुबान पर खली का नाम होता है। खली का असली नाम दिलीप सिंह राणा हैं। वह पहले मजदूरी का काम करते थे। उनकी जिंदगी में बदलाव तब आया जब उन्हें वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप में मौका मिला। वह पहले भारतीय हैं जिन्होंने यह खिताब जीतकर देश का नाम रौशन किया। दिलीप उर्फ़ खली रिंग में अपने प्रतिद्वंदियों के छक्के छुड़ाने में माहिर हैं। कितना भी बड़ा पहलवान क्यों ना हो उनको देखने के बाद उसकी हालत खराब हो ही जाती है। खली ने WWE में भी फाइट की है और कई सालों तक उसी के लिए लड़ते रहे हैं। अभी हाल ही में पानीपत में चल रही सीडब्ल्यूई चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था, जिसमें द ग्रेट खली ने अपने सभी प्रतिद्वंदियों को पछाड़कर धमाकेदार जीत हासिल की।

इस मुकाबले में उनके प्रतिद्वंदी ब्रोडी स्टील, माइक नोक्स और रॉक टेरी थे। इन लोगों ने बहुत पहले से ही खली को धमकी दे रखी थी कि वे उसको छोड़ेंगे नहीं। रिंग में उसकी हड्डियों का चूरमा बना देंगे। खली ने उनकी चुनौती स्वीकार करते हुयी तीनों को एक साथ सबक सिखाया। खली रिंग में उतरने के बाद जैसे कहर बरपाने लगते हैं। रिंग में उतरने के 5 मिनट के अन्दर ही इन तीनों पहलवानों को धूल चटा दिया। खली अकेले लड़ रहे थे जबकि ये तीनों साथ मिलकर खली का मुकाबला कर रहे थे। इसके बावजूद खली ने इन तीनों के छक्के छुड़ा दिए।

आपको बता दें कुछ दिन पहले इन्ही तीनों ने खली के अकादमी में घुसकर खली के छात्रों से मारपीट की थी। इसका बदला खली ने उनके होटल में घुसकर उनकी धुनाई करके लिया। इसके बाद से ही ये तीनो पहलवान खली से ख़ार खाए बैठे थे और लगातार उसको धमकी देते रहते थे। इससे पहले एक हमले में खली को इन तीनों ने बुरी तरह से घायल कर दिया था। खली को इसके लिए ICU में भर्ती करवाना पड़ा था। खली ने सबका बदला एक साथ ही ले लिया। वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे खली अकेले इन तीनों की छुट्टी कर रहे हैं।

वीडियो देखें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.