मुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर: राजौरी के कई इलाकों में पाकिस्तानी रेंजरों ने शुरू की भारी फायरिंग, BSF का 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान सीजफायर करने से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान कि ओर से राजौरी सेक्टर में फायरिंग जारी है। पाक सैनिकों ने एकबार फिर राजौरी के कई इलाकों में भारी फायरिंग शुरू कर दी है। पाक रैंजर्स लगातार फायरिंग और मोर्टार से भारतीय इलाके में गोले दाग रहे हैं। मौके पर मौजूद भारतीय जवान भी पाकिस्तानी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। माना जा रहा है कि आतंकियों में भारतीय सीमा में घुसपैठ की मकसद से पाकिस्तानी सेना फायरिंग कर रही है।  Rajouri sector of pakistan firing mortar. 

भारतीय सेना का एक जवान शहीद –

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया।

सेना के श्रीनगर-मुख्यालय 15 कोर के प्रवक्ता के अनुसार, “तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह और सैनिकों के साथ संघर्ष में सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया।”

पाकिस्तान की ओर से हो रही है लगातार फायरिंग –

आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। इससे पूर्व सुबह पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन में बीएसएफ के एक अधिकारी समेत आठ लोग घायल हो गये। जम्मू के आर.एस पुरा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के निकट पाकिस्तान ने बिना उकसावे के गोलीबारी की जिसमें बीएसएफ के एक अधिकारी ए.के.उपाध्याय घायल हो गए। जम्मू के उपायुक्त ने बताया कि पाकिस्तान ने साई कलान इलाके में भी गोलीबारी की।   

डरे हुए लोग कर रहे हैं कैंपों में पलायन –

नियंत्रण रेखा पर मंगलवार को राजौरी जिले की नौशहरा तहसील के कलाल व झंगड सेक्टर में भी पाक सेना ने भारी गोलाबारी की है। और भारत ने भी इसका करारा जवाब दिया। पाकिस्तान कि ओर से लगातार हो रही फायरिंग को देखते हुए राजौरी जिला प्रशासन ने सीमा के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। बीते सोमवार को भी इसी सेक्टर में पाक गोलाबारी में दो लोगों की मौत और आठ अन्य लोग घायल हो गए थे। गोलाबारी के डर से आरएसपुरा के करीब दो दर्जन गांवों के लोग पलायन कर कैंपों में आ चुके हैं।

Related Articles

Close