अमित शाह का वार ‘कांग्रेस को सता रहा हैं हार का डर, फर्जी वोटर आईडी तैयार’

कर्नाटक चुनाव में प्रचार के बीच फर्जी वोटर आईडी के मामलें को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। जी हां, फर्जी वोटर आईडी को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ चुकी है। बीजेपी एक तरफ कांग्रेस पर वार कर रही हैं, तो वहीं कांग्रेस ने बीजेपी को इसके लिए जिम्मेदार करार दिया है। ऐसे में कर्नाटक में फर्जी आईडी कार्ड को लेकर सियासत गरम हो चुका है। बीजेपी की तरफ इसकी शिकायत चुनाव आयोग को की  गई थी, लेकिन चुनाव आयोग ने इस पर एक्शन लेने से मना कर दिया। चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में मिले फर्जी आईडी कार्ड को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस हार के डर से बैखला गई है, जिसकी वजह से वो अब फर्जीवाड़े पर उतर आई है, ऐसे में कांग्रेस लाख कोशिशें क्यों न कर लें, लेकिन उसे कर्नाटक में हार का ही सामना करना पड़ेगा। शाह ने  राज्य में कथित रूप से हजारों जाली वोटर आईडी बरामद होने को लेकर कांग्रेस की आलोचना करते हुए यह आरोप लगाया, जिसके बाद शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी घेरा।

अमित शाह  ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला कि पार्टी को खुद पर शर्म आनी चाहिए क्योंकि उसकी हर चीज फर्जी है – गरीबों के लिए आंसू , विकास के दावे और सामाजिक न्याय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता सब फर्जी है, ऐसे में कांग्रेस पार्टी को जनता हार का मुंह दिखाएगी। जनता कांग्रेस को उसके इस फर्जीवाड़े के लिए जरूर सबक सिखाएगी। बता दें कि चुनाव आयोग ने बीजेपी की उस अर्जी को खारिज कर दिया, जिसमें विधानसभा चुनाव को रद्द करने की मांग की गई थी। शाह ने कहा कि कांग्रेस को कर्नाटक हारने का संकेत मिल चुका है, जिसकी वजह से हथकंडे अपना रही है।

बताते चलें कि शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कामयाबी हासिल करने के लिए ‘अनैतिक और लोकतंत्र विरोधी ’ तरीके अपनाए हैं, ऐसे में अब कांग्रेस जाली वोटर आईडी का इस्तेमाल कर 2018 के कर्नाटक चुनाव में धांधली करने की कोशिश कर रही है, लेकिन ये कर्नाटक की जनता है, इसे सच्चे और झूठे का सब पता है। याद दिला दें कि कर्नाटक में मतदान 12 मई को हैं, तो वहीं इसके नतीजें 15 मई को आएंगे। इसके साथ ही विधानसभा का कार्यकाल 25 मई को खत्म हो रहा है। आज के बाद कोई भी पार्टी प्रचार नहीं कर पाएगी, क्योंकि आचार संहिता लागू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.