समाचार

राहुल गांधी का बड़ा बयान ‘कांग्रेस जीती तो 2019 में बनूंगा प्रधानमंत्री’

कर्नाटक में राहुल गांधी ने 2019 को लेकर बड़ा ऐलान किया है। राहुल गांधी जहां एक तरफ कर्नाटक जीतने का दावा करते हुए नजर आ रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ 2019 की रणनीति भी बना रहे हैं। ऐसे में पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। राहुल ने 2019 के लिए पीएम पद की दावेदारी की है। साथ ही बीजेपी को बैकफुट पर लाने के लिए प्लान भी बना लिया है, ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि क्या राहुल गांधी की दावेदारी वाकई सही साबित होगी या नहीं? क्योंकि राहुल गांधी विपक्ष की एकजुटता को लेकर बड़ा बयान दिया है। चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांँधी ने कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस बड़ी पार्टी बनती है, तो पीएम वो बन सकते हैं। राहुल ने कहा कि अगर कांग्रेस चुनाव जीतेगी तो मैं क्यों पीएम नहीं बनूंगा। इस दौरान बीजेपी पर वार करते हुए राहुल ने कहा कि आप मुझ पर हंसगे, लेकिन यह सच है कि 2019 में पीएम मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे और न ही बीजेपी की सरकार आएगी, क्योंकि जनता पूरी तरह से दुखी हो चुकी है, ऐसे में अब बीजेपी को बॉय बॉय करने का वक्त आ गया है।

बताते चलें कि राहुल गांधी ने कहा कि अगर तीन पार्टियां भी एक साथ आ जाती है, तो 2019 में बीजेपी की 5 सीट भी नहीं आएगी, क्योंकि जनता में सरकार के खिलाफ आक्रोश है। ऐसे में राहुल ने कहा कि वो कुछ राज्यों में अपनी रणनीतियों पर काम कर रहे हैं, जिसकी वजह से 2019 में बीजेपी की सरकार तो कतई नहीं आएगी। राहुल ने पीएम मोदी पर वार करते हुए पीएम मोदी ने किसानों को सिर्फ झूठा दिलासा दिलाया है, ऐसे में अगर हमारी सरकार आई तो सिर्फ 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।

राहुल गांधी 2019 के लिए फिलहाल दो रणनीति पर काम कर रहे हैं, जिसमें एक ये कि विपक्ष को एकजुट लाया जाए, ताकि बीजेपी को शिकस्त देने में आसानी हो। तो वहीं दूसरी रणनीति पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाना, जिसके लिए वो कार्यकर्ताओं और नेताओं को निर्देश देते रहते हैं। राहुल गांधी  यह भी कहते हुए नजर आते हैं कि बीजेपी कोई अजेय नहीं है, इसे शिकस्त दी जा सकती है, जिसके लिए वो कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ाते हैं। हालांकि, राहुल को विपक्ष अपना नेता मानेगा या नहीं,  ये तो कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद ही साफ हो जाएगा।

Back to top button