समाचार

लालू की जमानत याचिका पर टली सुनवाई, बेटे की शादी में पहुंचना हुआ मुश्किल

चारा घोटाला के मामलें में सजा काट रहे लालू यादव के सामने एक और बड़ी चुनौती आन पड़ी है। जी हां, लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई अब कुछ दिनों के लिए टल चुकी है। ऐसे में अब लालू परिवार में काफी मायूसी देखने को मिल रही है, क्योंकि 12 मई को लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी भी है, ऐसे में लालू का वहां न जा पाना परिवार के लिए दुखी की बात तो होगी। खासकर अगर तेज की बात की जाए तो लालू के काफी करीब है, ऐसे में मीडिया से जब भी बात करते हैं तो उनका गला रूंध जाता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

वकीलों की हड़ताल की वजह से लालू यादव की जमानत याचिका पर फिलहाल के लिए पानी फिर गया है। जी हांं, लालू यादव की जमानत याचिका लंबे वक्त तक खींच गई है, जिसकी वजह से अब लालू का शादी में भी जाना मुश्किल लग रहा है, ऐसे में अब लालू के पास आखिरी उम्मीद यह बची है कि निश्चित समय पर ही उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी हो जाए, ताकि लालू अपने आगे की रणनीति पर फैसला ले सके। हालांकि, अगर लालू चाहते तो उन्हें पैरोल मिल सकती है, पर लालू ने इसके लिए भी मना कर दिया गया है।

लालू के वकील का कहना है कि लालू अपनी जमानत याचिका के बाद ही कोई फैसला लेंगे। बता दें कि लालू की तबीयत खराब होने की वजह से उनका ईलाज पहले दिल्ली चल रहा था, जिसके बाद अब वो रिम्स में है। लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई अब 11 मई को होगी, यानि अगर उस दिन किसी भी कारण से जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हुई या टल गई, तो लालू पूरी तरह से फंस जाएंगे और बेटे की  शादी में नहीं पहुंच पाएंगे।

बताते चलें कि देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में हाइकोर्ट के द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद लालू प्रसाद की ओर से औपबंधिक जमानत याचिका दायर की गयी है, जिसमें बिमारी का हवाला देकर तीन महीने की जमानत मांगी गई है, ऐसे में अब लालू यादव के पास आखिरी उम्मीद ही है, अगर जमानत नहीं मिली तो बेटे की  शादी में नहीं जा पाएंगे, जिसके  बाद लालू के बेटे तेज की शादी थोड़ी सी फीकी पड़ जाएगी, लेकिन लालू परिवार की शादी शाही परिवार की तरह होती है, इसीलिए यादगार बन जाती है। बता दें कि तेज की शादी ऐश्वर्या राय के साथ हो रही है।

Back to top button