राजनीति

2019 के लिए तैयार हुई बीजेपी, सीएम योगी के बाद अमित शाह भी करेंगे गांव का रूख

आगामी लोकसभा चुनाव  के लिए बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है। बीजेपी की निगाहें यूपी की 80 की  80 सीटों पर टिकी हुई है, जिसको लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक बड़ा दौरा कर सकते हैं। यूपी में लोकसभा की पूरी तैयारी का जिम्मा यूं तो योगी को दिया गया है, लेकिन अमित शाह बीच बीच में जाकर यूपी का सियासी हाल जानते रहेंगे, इसी कवायद में अमित शाह जल्दी ही यूपी के गांव का पड़ाव भी कर सकते हैं। अमित शाह यूपी की उन सीटों पर भी कब्जा चाहते हैं, जिन सींटो पर बीजेपी को हार मिली थी। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

सीएम योगी के बाद अब अमित शाह यूपी के दो बड़े क्षेत्र का दौरा करेंगे। यहां अमित शाह ग्रामीण ईलाकोंं का ही दौरा करेंगे। बीजेपी की निगाहे दलित और ग्रामीण क्षेत्र पर ज्यादा टिकी हुई है। यही वजह है कि अमित शाह यूपी का दौरा खूब करते हुए नजर आ रहे हैं। शाह बीजेपी को यूपी में मजबूत बनाना चाहते हैं। हालांकि, इस बार यूपी में बीजेपी के लिए प्लस पांइट है कि सूबे में भी बीजेपी की ही सरकार है, ऐसे में बीजेपी की जीत की संभावनाएं जताई जा रही है।

2019 के लिए तैयार हुई बीजेपी

हाल ही में सीएम योगी ने प्रतापगढ़ का दौरा किया जहां उन्होंने दलित वोटरो को साधने के लिए दलित के घऱ खाना भी खाया था, जिसकी वजह से सीएम का यह दौरा काफी सुर्खियों में था। बता दें कि सीएम योगी ने गांव वालों से मिलकर उनकी न सिर्फ समस्या जानी बल्कि समाधान का भी बड़ा दिलासा दिया है। सीएम योगी के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती है कि 2019 में बीजेपी को सभी की सभी सीटों को दिलाना। हालांकि, सीएम योगी खुद इस बात का दावा करते हुए नजर आते हैं कि यूपी की सभी सीटों पर बीजेपी का ही कब्जा होने वाला है।

अमित शाह के दौरे की अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यूपी बीजेपी का कहना है कि वो चाहते हैं कि अमित शाह यूपी का दौरा करते रहे, ऐसे में अमित शाह यूपी के दो बड़े गांव क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं, जिसमें 2019 की नींव डाली जाएगी। हाल ही में अमित शाह यूपी के रायबरेली का भी दौरा किया है, जहां उन्होंने कांग्रेस को बाहर निकाल फेंकने का वादा किया है। साथ ही देश से वंशवाद को खत्म करने के लिए जनता से अपील भी की है, ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि अमित शाह दलित वोटरों को किस हथकंडे से बीजेपी के खेमे में करते हैं।

Back to top button