कर्नाटक चुनाव में दिखेगा यूपी का रंग, अखिलेश-योगी-माया करेंगे प्रचार

कर्नाटक चुनाव में इस बार यूपी की पूरी झलक दिखेगी। जी हां, कर्नाटक में यूपी के वर्तमान से लेकर भूतकाल तक की सीएम प्रचार करते हुए नजर आएंगे। यह शायद पहला ऐसा होगा कि जब यूपी के वर्तमान और पूर्व सीएम एक साथ दूसरे राज्य के लिए प्रचार करेंगे। यहां दिलचस्प बात यह है कि तीनों ही अलग अलग पार्टी के लिए प्रचार करेंगे, ऐसे में यह चुनाव काफी रोमांचक होगा। कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस के बीच काफी टक्कर देखने को मिलेगी, क्योंकि दोनों ही पार्टियां अपने अपने जीत का दावा करती हुई नजर आ रही है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

विधानसभा चुनाव को लेकर अखिलेश, मायावती और सीएम योगी ने कमर कस ली है। यूपी के दो पूर्व मुख्यमंत्री और सीएम योगी एक साथ एक राज्य में प्रचार करेंगे। बीजेपी, कांग्रेस और क्षेत्रीय पार्टियों के लिए ये तीनों ही प्रचार करेंगे। गजब कि बात यह है कि जहां एक तरफ कांग्रेस की तरफ अखिलेश यादव स्टार प्रचारक है, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की तरफ से योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक है, ऐसे में मुकाबला टक्कर का होने वाला है। बता दें कि इस चुनाव को 2019 से पहले का सबसे बड़ा मोड़ है, ऐसे में यही से तय होगी 2019 का सफर।

कांग्रेस की तरफ से यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का नाम स्टार प्रचारक में शामिल हुआ है। जिसके बाद अब अखिलेश यादव कर्नाटक में कांग्रेस की तरफ से प्रचार करते हुए नजर आएंगे। राहुल के आग्रह पर अखिलेश मना नहीं कर पाएं और सूत्रों की माने तो अखिलेश कर्नाटक में कई रैलियों को संबोधित कर सकते हैं, तो वहीं राहुल गांधी इस चुनाव को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

बीजेपी की  तरफ ब्रांड के तौर पर योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारा जा रहा है। बीजेपी के लिए योगी हिंदुत्व की छवि को मजबूत करने का काम करते हैं, ऐसे में कर्नाटक में हिंदुआ को लुभावने के लिए बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारा है। याद दिला दें कि बीजेपी के लिए त्रिपुरा में भी सीएम योगी ने प्रचार किया था।

मायावती क्षेत्रीय दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ती हुई नजर आ रही है। जी हां, मायावती कर्नाटक में अपनी पार्टी का विस्तार करना चाहती है, जिसकी वजह से इस बार वो मैदान में उतर रही है। ऐसे में मायावती इन दिनों कर्नाटक में चुनावी रैलियां करती हुई नजर आ रही है, जिस दौरान वो बीजेपी और कांग्रेस पर वार करती हुई नजर आ रही है।

Shreya Pandey

Web Journalist

error: Content is protected !!