दिलचस्प

इन चेकों को ज़ूम कर के देखेंगे तो हिल जाएगा आप का दिमाग़, देखिये ज़रा आप भी

आप सभी बैंक के बारे में तो अवश्य जानते हैं और बैंक से पैसे निकालने के कई तरीके होते हैं और पैसे जमा करने के भी बैंक कर्मचारी हमेशा ही अपने काम में बहुत अत्यधिक व्यस्त रहता है और वह अपने कार्य को बड़ी बखूबी से और ध्यान पूर्वक करता है क्योंकि यहां बात पैसे की हो रही है कोई भी चूक बहुत भारी साबित हो सकती है किंतु कई बार इन बैंक कर्मचारियों को कुछ ऐसी चीजें देखने को मिल जाती हैं जिन्हें देखकर यह अपनी हंसी को बिल्कुल भी नहीं रोक पाते हैं और हंस हंस कर लोटपोट हो जाते हैं।

आज हम आपके सामने इन कर्मचारियों के साथ हुए कुछ ऐसी घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं अर्थात कुछ ऐसे चेक की फोटो दिखाना दिखाने जा रहे हैं जिन्हें देखकर उस कर्मचारी की तरह ही आप भी अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगे और लोट लोट कर हंसेंगे तो आइए बिना किसी देरी के देखते हैं इन मज़ेदार चेक को जिन्हें देखकर बहुत अधिक हंसी आएगी। जिसमें लोगों द्वारा कई प्रकार की मजेदार चीजें लिखी गई है चलिए देखते हैं।

पहली तस्वीर में आप बैंक में जमा किए जाने वाली पर्ची की रसीद को देख सकते हैं जिसमें इस व्यक्ति ने कुछ अलग ही अंदाज में लिखा हुआ है जहां हम रुपए लिखते हैं कि कितने जमा कराने हैं या निकालने हैं वहां पर इतने अमाउंट की जगह “सब निकालने हैं” लिख दिया है।

दूसरी तस्वीर में हमें एक केनरा बैंक के चेक की तस्वीर दिखा रहे हैं जिसमें एक माताजी ने उसके अकाउंट से पैसे निकालते समय उसके चेक में बैंक अकाउंट का नाम ना लिखते हुए घर का ही नाम लिख दिया और वह भी बहुत अत्यधिक मजाकिया अंदाज में लिखा गया है।

अगले चैक नहीं आप देख सकते हैं कि शायद यह फोटोशॉप का कमाल किया गया है कोई एक ग्रुप का एडमिन है जिन्होंने श्री नरेंद्र मोदी जी जो हमारे अभी के प्रधानमंत्री हैं उनका हस्ताक्षर करके 16 की शुरू कर दिया है जिसमें उन्होंने अमाउंट भी भर दिया।

जब किसी व्यक्ति को अपने अकाउंट में से सारे पैसे निकालने होते हैं तो वह उस अमाउंट को भरता है जितना उसके बैंक में रुपया पड़ा हुआ है किंतु इन महाशय ने तो अलग ही अंदाज में लिख दिया।

अब अगली तस्वीर एक किसान को दिए गए चेक की बात करते हैं जिसमें एक तहसीलदार साहब ने किसान को मात्र २ रूपये का चेक दिया है यह भी काफी वायरल हुआ है।

हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा लिखा गया लेख आपको काफी पसंद आया होगा और आपने इन चेक में जो मजेदार चीजें हैं उन सभी को नोटिस करते हुए खूब हंसी का लुफ्त उठाया होगा। आप सभी हमारे इस साइड से जुड़े रहे ताकि हम आप तक हंसी के और भी लेख लाते रहे जिससे आप का इंटरटेनमेंट होता रहे। अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करें ताकि वह भी इस लेख को पढ़कर हंसी आप अपना सहयोग भी हमें देते रहें ताकि हमें हौसला मिलता रहे आप तक मजेदार लेख पहुंचाने का।

Back to top button