दिलचस्प

कहीं आपकी ग़ैरमौजूदगी में आपका बच्चा भी तो नहीं करता है यह काम, तस्वीरें देखकर उड़ जाएँगे होश

हर माँ-बाप की चाहत होती है कि उनका एक बच्चा हो और वह हर समय उनकी बात ही सुने। माँ-बाप अपने बच्चे को अच्छा काम करने की शिक्षा देते हैं। लेकिन जैसा की सभी लोग जानते हैं कि बच्चे बचपन से ही शरारती होते हैं। बिना शरारत किए बच्चों का दिन ही नहीं गुज़रता है। कुछ बच्चे बहुत ज़्यादा शांत होते हैं, वहीं कुछ इतने शरारती होते हैं कि कई बार माँ-बाप को उनकी वजह से काफ़ी नुक़सान भी उठाना पड़ता है। बच्चों की शरारत के आगे बड़े-बड़े ही हैरान हो जाते हैं। अक्सर आपने बच्चों को तरह-तरह की शरारत करते हुए देखा होगा।

आपको याद आ जाएगा आपका बचपन:

बच्चों की शरारतें कई बार बड़ों की मुसीबत का सबब भी बन जाती है। आज हम आपको कुछ बच्चों की शरारतों की ऐसी फ़ोटो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद यक़ीनन आपको अपना बचपन याद आ जाएगा। इसके साथ ही बच्चों की शरारत देखने के बाद आप बिना हैरान हुए नहीं रह पाएँगे। आप सोचने लगेंगे कि आज-कल के बच्चे शरारत करने के मामले में पहले के बच्चों से कई क़दम आगे हैं। आज हम जिन बच्चों की तस्वीरें दिखाने जा रहे उन्होंने अपने माँ-बाप की ग़ैरमौजूदगी में कुछ ऐसा काम किया है, जिसे देखने के बाद इनके माता-पिता ज़रूर अपना माथा पीट रहे होंगे। कहीं आपके बच्चे भी तो आपकी ग़ैरमौजूदगी में ऐसा काम नहीं करते हैं ना?

बच्चों की अजीबो-ग़रीब शरारतें:

*- इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक बच्ची ने अपने माँ-बाप को किस तरह से कंगाल बनाने की ठान ली है। जी हाँ बच्ची ने घर में रखे सारे पैसे काट-काट कर बर्बाद कर दिया है। दरअसल बच्ची नोट में बनी हुई तस्वीर को काटकर अलग कर रही है।

*- इस तस्वीर में दोनो बच्चे देखने में भले ही क्यूट दिख तहें हैं, लेकिन ये हैं बहुत ही शैतान। माँ-बाप की ग़ैरमौजूदगी में बच्चों ने अपने पूरे शरीर पर किसी सफ़ेद चीज़ की पुताई कर ली है।

*- इस बच्चे की हरकत को देखकर यक़ीनन आप अपनी हँसी रोक नहीं पाएँगे। इस बच्चे को घर में कहीं और जगह नहीं मिली तो यह घर ए रखे एक्वेरियम में ही जाकर बैठ गया। केवल यही नहीं यह पाइप से मछलियों का पानी भी पी रहा है।

*- यह बच्चा देखने में कितना मासूम लग रहा है लेकिन इसकी शैतानी आपके सामने है। घर में अकेले बोर होने से अच्छा इसने घर के टीवी की पुताई करना समझा और टीवी की ऐसी-तैसी कर दी।

*- यह छोटी बच्ची माँ-बाप की ग़ैरमौजूदगी में घर में रखी हुई पेंट की बाल्टी ख़ुद के ऊपर ही ऊढ़ेल डाली और ख़ुद को सफ़ेद रंग से रंग डाला।

*- इस बच्चे की शैतानी के बारे में क्या ही कहना। घर में पेंटिंग करने के लिए कुछ और नहीं मिला तो इसने अपने छोटे भाई के चेहरे पर ही कलाकारी शुरू कर दी और ऐसा करने के बाद ख़ुशी भी मना रहा है।

*- शायद इस बच्चे को अपना गोरा रंग ज़्यादा पसंद नहीं आया, तभी तो इसने ख़ुद को काले रंग से रंग दिया।

*- घर में मम्मी-पापा इन बच्चों को अकेला छोड़कर चले गए, भूख लगने पर जब कुछ नहीं सूझा तो देखिए क्या कर दिया इस बच्चे ने। बड़ी बहन के कहने पर बच्चे ने फ्रिज पर अकेले ही धावा बोल दिया।

*- इस तस्वीर को देखकर आप समझ जाएँगे कि जब आपका बच्चा घर पर अकेला हो और वह शैतान हो तो कभी भी घर में पेंट का डब्बा नहीं रखना चाहिए।

*- इस तस्वीर को देखकर जो अब तक नहीं हँसा वो भी हँसने लगेगा। जी हाँ आसमान से गिरा खजूर पर लटका शायद इसे ही कहते होंगे।

Back to top button