समाचार

कर्नाटक चुनाव में राहुल को मिला अखिलेश का साथ, ये नेता भी होंगे शामिल

कर्नाटक चुनाव को लेकर सियासत अपने चरम पर है। हर पार्टी इस चुनाव को जीतना चाहती है। जी हां, कांग्रेस के लिए यह चुनाव जीतना अहम है, तो वहीं बीजेपी के लिए कांग्रेस को सबक सिखाना है जरूरी। इन सबके बीच अब कांग्रेस पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसकी वजह से सियासत अपने चरम पर आ चुका है। उधर बीजेपी की तरफ से देंखे तो पीएम मोदी भी कर्नाटक में चुनाव प्रचार कर सकते हैं। ऐसे में यह चुनाव काफी रोमांचक होने वाला है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

कांग्रेस पार्टी के लिए कर्नाटक जीतना नाक का सवाल बन गया है, यही वजह है कि कांग्रेस इस चुनाव में  हर दांव पेंच आजमा रही है, तो वहीं कांग्रेस के लिए यह चुनाव जीतना आसान नहीं है, क्योंकि कांग्रेस की देश में मौजूदा हालत ठीक नहीं है, जिसकी वजह से वो लगातार चुनाव हारती जा रही है। हालांकि, इस बात से नाकारा नहीं जा सकता है कि धीरे धीरे कांग्रेस पार्टी उभर रही है, लेकिन वो उस मुकाम पर नहीं पहुंच पा रही है, जहां वो पहुंचना चाहती है। ऐसे में अब चुनाव के लिए राहुल ने अपने पुराने साथियों से सहारा मांगा है।

राहुल गांधी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, जिसमें अखिलेश, तेजस्वी के अलावा शरद पवार का भी नाम शामिल है। शरद, अखिलेश और तेजस्वी अक्सर राहुल गांधी की तारीफ करते हुए नजर आते हैं, जिसकी वजह से अब ये तीनों मिलकर कर्नाटक में कांग्रेस के लिए वोट मागेंगे, जिसके बाद से ही कांग्रेस जीत का सपना देख रही है, तो वहीं अमित शाह ने कर्नाटक से कांग्रेस को दूर फेंकेने का पूरा इंतजाम कर लिया है, ऐसे में अब कांग्रेस के लिए कर्नाटक जीतना मुश्किल है, लेकिन ये तीनों कर्नाटक चुनाव से देश में कांग्रेस की छवि को मजबूत बनाने का काम कर सकते हैं।

बताते चलें कि कर्नाटक में चुनाव 12 मई को है, तो वहीं दूसरी तरफ इसके नतीजें 15 मई को आएंगे। मतलब साफ है कि अब पार्टियों के पास ज्यादा वक्त नहीं बचा है, जिसकी वजह से अब सीधे आर पार की लड़ाई जारी है। बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी को जीताने के लिए पीएम मोदी खुद रैली कर सकते हैं, ऐसे में पीएम मोदी की छवि के सामने दिग्गज दिग्गज नेता हार जाते हैं, फिर कर्नाटक में कांग्रेस को हराने के लिए बीजेपी को दूसरा हथकंडा अपनाने की जरूरत नहीं है।

Back to top button