ब्रेकिंग न्यूज़

जम्मू में 23 घंटे से फायरिंग जारीः BSF ने मारे पाक के 3 सैनिक; 5 चौकियां तबाह

नई दिल्लीः पाकिस्तान सीजफायर करने से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान कि ओर से नौशेरा और आरएस पुरा सेक्टर में पिछले करीब 24 घंटे से फायरिंग जारी है। इस फायरिंग में अब तक एक बीएसएफ जवान सहित 12 लोग जख्मी हुए हैं। इनमें एक बच्ची और 6 महिलाएं भी शामिल हैं। फायरिंग से एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर से लगे गांवों के कई घरों को भारी नुकसान पहुंचा है। इसके बाद यहां से लोगों का पलायन शुरू हो गया है। आर्मी और बीएसएफ इस फायरिंग का कड़ा जवाब दे रही है। जवाबी हमले में बीएसएफ ने तीन पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए हैं।  ceasefire violation RS Pura .

6 महिलाएं व 3 बच्चियों समेत आठ लोग घायल (ceasefire violation rs pura) –

National pak again ceasefire violation

मंगलवार को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी जारी रखी थी। जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से रिहायशी इलाकों पर दागे गए थे। 82 एमएम मोर्टार के गोलों से अब तक एक बीएसएफ जवान सहित 12 लोग जख्मी हुए हैं। इनमें एक बच्ची और 6 महिलाएं भी शामिल हैं।

आरएसपुरा और अरनिया सेक्टर में बीएसएफ पोस्ट पर फायरिंग –

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुबह 10 बजे से बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और हमारी चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

डरे हुए लोग कर रहे हैं कैंपों में पलायन –

नियंत्रण रेखा पर मंगलवार को राजौरी जिले की नौशहरा तहसील के कलाल व झंगड सेक्टर में भी पाक सेना ने भारी गोलाबारी की है। और भारत ने भी इसका करारा जवाब दिया। पाकिस्तान कि ओर से लगातार हो रही फायरिंग को देखते हुए राजौरी जिला प्रशासन ने सीमा के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। बीते सोमवार को भी इसी सेक्टर में पाक गोलाबारी में दो लोगों की मौत और आठ अन्य लोग घायल हो गए थे। गोलाबारी के डर से आरएसपुरा के करीब दो दर्जन गांवों के लोग पलायन कर कैंपों में आ चुके हैं।

Related Articles

Close