बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस और उनकी खुबसूरत मां, कई तो हू-ब-हू लगती हैं अपनी माँ जैसी

मुम्बई – बॉलीवुड इंडस्ट्री आज अपनी बेहतरीन फिल्मों की वजह से हॉलीवुड को टक्कर दे रही है। बॉलीवुड स्टार्स के फैन अब न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी काफी हो गए हैं। चाहे बात खूबसूरती की हो या फिर पैसे कमाने की आज हमारी बॉलीवुड एक्ट्रेस हर जगह छाई ही रहती हैं। लेकिन, आज हम आपको कामयाब हुई इन एक्ट्रेस की मां से मिलवाने जा रहे हैं जो पीछे से इनका हर कदम पर साथ देती हैं। ये मांए न सिर्फ बॉलीवुड एक्ट्रेस का हर कदम पर साथ देती हैं बल्कि वो खूबसूरती के मामले में अपनी बेटियों से किसी भी तरह से कम नहीं हैं। तो आइये आपको बताते हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस की फेमस व खूबसूरत मां कौन हैं और क्या करती हैं।

#1. तनुजा और काजोल

सबसे पहले प्रशंसित अभिनेत्री में से एक रही तनुजा कि दो खूबसूरत बेटियां हैं काजोल और तनिशा। उन्होंने काजोल को बॉलीवुड में आने और टिके रहने में हर वक्त सपोर्ट किया है। वो कई मौकों पर काजोल के साथ खड़ी रही हैं। आपको बता दें कि तनुजा अपने वक्त की एक फेमस एक्ट्रेस रही चुकी हैं।

#2. जया बच्चन और श्वेता नंदा

बॉलीवुड में सबसे बड़े और सबसे शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाली श्वेता नंदा अमिताभ और जया बच्चन की बेटी हैं। हालांकि. जया बच्चन अपने समय में एक सफल नायिका रही हैं, लेकिन श्वेता ने बॉलीवुड में काम न करना पसंद किया और उद्योगपति निखिल नंदा से विवाह किया।

#3. हेमा मालिनी और ईशा देओल

ईशा देओल हेमा मालिनी की बेटी हैं। हालांकि, ईशा ने भी अपनी मां कि तरह ही बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने कि कोशिश की लेकिन, वो हेमा मालिनी की तरह कभी सफल नहीं हो सकीं।

#4. डिंपल कपाडिया और ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड एक्ट्रेस की फेमस व खूबसूरत मां बेटी की जोड़ी में डिंपल कपाडिया और ट्विंकल का नाम आना तो बनता ही है। दोनों एक फेमस एक्ट्रेस रह चुकी हैं। डिंपल ने जहां राजेश खन्ना से शादी की थी तो वहीं ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी की है।

#5. बबिता और करिश्मा कपूर

अपने परिवार और विवाह पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने फिल्मी करियर छोड़ने वाली बाबिता की करिश्मा और करीना कपूर की दो बेटियां हैं।

#6. शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान

नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाली सोहा अली खान सैफ अली खान की बहन और शर्मिला टैगोर की बहन हैं। शर्मिला अपने वक्त कि सबसे फेमस एक्ट्रेस रह चुकी हैं।

#7. पूनम सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा

मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी, सोनाक्षी ने बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म दबंग में सलमान खान के साथ डेब्यू किया था। सोनाक्षी दिखने से लेकर बोलचाल तक में बिल्कुल अपनी मां पर गई हैं। दोनों को देखकर कोई भी कह सकता है कि दोनों मां बेटियां ही हैं।

#8. अपर्णा सेन और कोंकणा सेन शर्मा

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशिका अपर्णा सेन ने अपनी सभी खूबियां अपनी बेटी को दी हैं। कोंकणा सेन शर्मा ने अपनी एक्टिंग से हमेशा ही लोगों को हैरान किया है। बॉलीवुड इडस्ट्री में कोंकणा को एक मझी हुई एक्ट्रेस माना जाता है। वो अपनी कई फिल्मों में ये बात साबित कर चुकी हैं कि वो किसी भी तरह का किरदान निभा सकती हैं।

Back to top button