मुख्य समाचार

जेल में भी डिजायनर कपड़े पहनती है हनीप्रीत, लाइफ स्टाइल जानकर दंग रह जाएंगे

कुछ महीने पहले तक रामरहीम और उसकी लाडली हनीप्रीत के किस्से खूब चर्चाओं में थें.. जिस तरह उन्होनें धर्म-कर्म के नाम पर अय्याशी का कारोबार चला रखा था.. उसका सच सामने आने पर लोगों के होश उड़ गए, हर रोज उनके सवांग का एक नया सच उजागर होता था और आखिरकार जब इन दोनो के कर्मों के सजा के रूप में जेल हुई तो तब जाकर उनके कारनामों के चर्चे खत्म हुए । वहीं अब पंचकूला समेत राज्यभर में हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार, हनीप्रीत एकबार फिर सुर्खियों में है और इस बार इसकी वजह हैं उसके कपड़े हैं.. दरअसल मीडिया में आई खबरों की माने तो हनीप्रीत भले ही जेल की चारदिवारी में कैद है, पर उसके शानोशौकत पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है.. वो जेल में भी अपनी पसंद के डिजायनर ड्रेस पहनती है और पूरे नजाकत में रहती है।

हनीप्रीत पिछले साल 13 अक्तूबर से अम्बाला की जेल की सलाखों के पीछे कैद है, कानून की नजर में तो हनीप्रीत के गुनाह काफी गंभीर है, उस पर देशद्रोह और पंचकूला हिंसा की साजिश रचने का संगीन आरोप है । साथ ही वो रामरहीम के हजारों करोड़ की साम्राज्य की राजदार है। पर अभी तक हनीप्रीत के खिलाफ इसमे से कोई भी आरोप साबित नहीं हुए, ऐसे में वह फिलहाल अंडर ट्रायल है और इसीलिए विचाराधीन कैदी होने की वजह से उसे जेल की वर्दी पहनने की बजाए अपनी पसंद के कपड़े पहनने की छूट मिली है। ऐसे में हनीप्रीत इस छूट का भरपूर मजे ले रही है.. वह हर रोज अपने पसंद के महंगे कपड़े पहनती है।

वैस इससे पहले भी जेल में हनीप्रीत के ब्यूटी पार्लर की खबरें आ चुकी हैं। दरअसल पिछले साल अक्टूबर में जब हनीप्रीत जेल में गई तो कुछ ही दिनों बाद नवम्बर में ये खबर आई कि अंबाला जेल में बंद हनीप्रीत ने अपने सेल को ब्यूटी पार्लर बना लिया है, जहां उसका अधिकांश वक्त मेकअप करने में गुजर रहा है, सोशल मीडिया पर ऐसी खबरे आ रही थीं जेल के अंदर हनीप्रीत का कमरा देसी-विदेशी ब्रांड्स के मेकअप सामानों से भरा है.. बताया जा रहा था कि ये सारा सामान जेल के बाहर से आया था जिसे डेरे से के समर्थकों और हनीप्रीत के अपने रिश्तेदारों ने पहुंचाया था। हालांकि उस वक्त ऐसी खबर को जेल प्रशासन ने बेबुनियाद ठहराया था, वहीं अब उसके डिजायनर कपड़े चर्चा में हैं।

जेल के सूत्रों से मिली खबरों की माने तो शुरू में हनीप्रीत ने जेल के खाने को लेकर खूब नखरे दिखाती थी.. खाने में वो कई तरह की कमियां निकालती थी.. पर अब उसने जेल के खाने की आदत डाल ली है। दरअसल ऐसी खबरें भी आ चुकी हैं कि शुरूआत में जेल के स्टाफ ने हनीप्रीत को घर का खाना खाने की छूट दे रखी थी, पर जैसे ही ये बात मीडिया में आई तो फिर उसके घर के खाने पर रोक लगवा दी गई। ऐसे में अब हनीप्रीत को जेल का ही खाना, खाना पड़ रहा है।

वहीं, दुष्कर्म मामलें में सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम अपने व्यवहार से सबका ध्यान खींच रहा है। रामरहीम को जेल प्रशासन, अच्छे व्यवहार वाले कैदियों की श्रेणी में मानता है। रामरहीम जेल के किचन गॉर्डन में सब्जियां उगाने का काम करता है, जिसकी मजदूरी के रूप में उसे हर रोज 20 रुपये का मानदेय मिलता है। वहीं कैदी के रूप में राम रहीम केवल जेल के कपड़े ही पहन सकता है, बताया जा रहा है कि पिछले आठ महीनों में उसकी दाढ़ी और सिर के बाल सफेद हो गए हैं। वैसे जेल प्रशासन ने उसे अपने खाते में हर महीने पांच हजार रुपये जमा कराने की स्वीकृति दी है, जिससे वो जेल की कैंटीन से फल और दूसरी खाद्य सामग्री खरीद सकता है।

Related Articles

Close