किसी जमाने में थे ये खुबसूरत शहर, आज है यहाँ भूतों का बसेरा जहाँ जाने से डरते हैं लोग

यह दुनिया बहुत बड़ी और अजीबो-गरीब घटनाओं से भरी हुई है। हर व्यक्ति के जीवन में कभी ना कभी कुछ ऐसी घटनाएँ घटती हैं, जिनके ऊपर उसे जल्दी भरोसा नहीं होता है। खासतौर से ऐसा तब होता है जब इन घटनाओं के पीछे किसी उपरी शक्ति का हाथ होता है। आज के इस आधुनिक युग में बहुत कम लोग हैं, जिन्हें उपरी शक्ति या भूत-प्रेत पर यकीन होता है। ज्यादातर लोग इसे बकवास ही मानते हैं। लेकिन लोगों के मानने भर से सबकुछ नहीं हो जाता है।

भूत बनने की शरारत पड़ी महंगी, लड़के ने सिखाया भूतों को सबक.. देखें वीडियो

अक्सर आपके घर के आस-पास कई ऐसी जगहें मौजूद होंगी, जिसके बारे में कुछ कहानियां मशहूर होंगी। गाँव के पास के कोई तालाब या शहर की कोई पुरानी बिल्डिंग भुतियाँ कहानियों को कहती हैं। लोग इनके बारे में तरह-तरह की बातें करते हैं। घर के लोग बच्चों को वहाँ जाने से रोकते हैं। बच्चे उन जगहों पर ना जाएँ, इसके लिए भूत की घटनाओं के बारे में भी बताते हैं। हालाँकि इनमें से ज्यादातर घटनाएँ झूठी ही होती हैं। लेकिन कई ऐसी सच में भुतिया जगहें हैं, जिनके बारे में जानकर आपके होश उड़ जायेंगे।


पूरी दुनिया में ऐसी कई जगहें हैं जो अपने भुतिया होने की वजह से जानी जाती हैं। कुछ जगहें तो इतनी ज्यादा खतरनाक हैं, जहाँ लोगों को दिन में जाने से भी मना किया जाता है। वहीँ कुछ जगहों पर सूर्यास्त के बाद जाने से मना किया जाता है। भारत में भी एक ऐसी जगह है भानगढ़, जिसके भुतिया किस्से पूरी दुनिया में मशहूर हैं। इस किले में रात के समय भूतों का पहरा होता है, इसलिए यहाँ किसी को जानें नहीं दिया जाता है। आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही भुतिया जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहाँ लोगों को दिन में भी जानें की हिम्मत नहीं होती है।

दुनिया की सबसे भुतिया जगहें:


*- किसी समय में इसे जार्जिया का खुबसूरत टाउन कहा जाता था। यहाँ पर खुबसूरत इमारतें हुआ करती थी। इस जगह पर कभी 15000 से ज्यादा लोग रहते थे। लेकिन अब इस जगह के बारे में कहा जाता है कि यहाँ केवल बुरी शक्तियों का वास है।


*- ये शहर किसी समय में तुर्की का खुबसूरत शहर हुआ करता था। यहाँ लोग ख़ुशी-ख़ुशी अपना जीवन-यापन करते थे। लेकिन किसी वजह से यह वीरान हो गया, अब यहाँ दिन में भी जाने से लोग डरते हैं।


*- कभी यह इटली का खुबसूरत शहर हुआ करता था। यहाँ 1000 लोग निवास करते थे। लेकिन अब यहाँ पर भूतों का बसेरा बन गया है। लोग यहाँ आस-पास फटकने से भी डरते हैं।


*- अरब का यह शहर किसी समय में अपनी कलाकारी के लिए पुरे विश्व में प्रसिद्द था। । लेकिन अब इसे भुतिया शहर माना जाता है। यही वजह है कि अब यहाँ लोग नहीं रहते हैं।

इसी तरह दुनिया में ना जानें कितनी ऐसी जगहें हैं जो अपनी भुतिया कहानियों के लिए जाने जाते हैं। उन जगहों पर जानें से लोग बहुत डरते हैं।