अगर रखते हैं माता वैष्णो देवी वाला 5 रूपये का सिक्का, तो जरुर एक बार पढ़ लिजिए ये ख़बर

अगर आप उन लोगों में से हैं जो किसी भी कीमत पर अमीर बनना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जो आपकी ये इच्छा पूरी कर सकती है। यह तरीका थोड़ा अजीब है लेकिन यह पूरी तरह से कारगर है। अगर आपके पास माता वैष्णो देवी वाला 5 रूपये का सिक्का हो तो यह आपके बहुत काम आ सकता है। जी हां, यदि आपके पास 5 रूपये के माता वैष्णो देवी वाला सिक्का है, तो आप भी अमीर बन सकते है। आइये आपको बताते हैं कि माता वैष्णो देवी वाला 5 रूपये का सिक्का आपको कैसे अमीर बना सकता है।

माता वैष्णो देवी वाला 5 रूपये का सिक्का ऐसे बना सकता है अमीर

आपको बता दें कि श्री माता वैष्‍णो देवी श्राईन बोर्ड द्वारा यहां दर्शन करने आने वाले लोगों को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा खास तौर पर जारी पांच रुपए का सिक्का दिया जाता है। इस सिक्के में 5 का अंक व अशोक स्तंभ का चित्र एक साथ नज़र आता है। सिक्के के दूसरी ओर माता वैष्‍णो देवी का चित्र, वर्ष और देवनागरी व अंग्रेजी में माता वैष्‍णो देवी श्राईन बोर्ड अंकित होता है। यह सिक्का ब्रास धातु से बने पीले रंग का होता है।

निकल ब्रास धातु से बने पीले रंग के माता वैष्‍णो देवी वाला यह सिक्का सामान्य 5 के सिक्के से थोड़ा छोटा होता है। इस सिक्के में 75 प्रतिशत कॉपर, 20 प्रतिशत जिंक और पांच प्रतिशत निकल धातु होता है जिसकी कीमत काफी अधिक होती है। आपको बता दें कि यह सिक्का बेहद खास होता है क्योंकि यह विशेष रुप से माता वैष्‍णो देवी के दर्शन करने आने वाले लोगों की प्रसाद के रुप में देने के लिए आऱबीआई के द्वारा बनाया जाता है। इस वजह से अगर आपके पास वैष्‍णो देवी का यह सिक्का है तो आप इसे बेचकर आसानी से पैसा कमा सकते हैं।

ऐसे करें माता वैष्णो देवी वाला 5 रूपये का सिक्का का इस्तेमाल

आपको जानकर शायद हैरानी होगी कि 5 रूपये का सिक्का आपकी किस्मत बदल सकता है। अगर आपके पास माता वैष्णो देवी वाला 5 रूपये का सिक्का है तो आप इसे इंटरनेट पर बेच सकते हैं। इंटरनेट के जमाने में किसी भी चीज को बेचना और खरीदना आसान हो गया है। इसलिए आप अपने माता वैष्णो देवी वाला 5 रूपये का सिक्का को क्विकर और ओएलएक्स जैसी कई साइट पर बेच सकते हैं। आपको बता दें कि 5 रूपये के माता वैष्णो देवी वाले सिक्के साल 2012 में जारी किये गए थे। जिसकी कीमत इन दिनो काफी बढ़ गई है।

साल 2012 में जारी इस सिक्के की कीमत इन दिनों काफी बढ़ गई है। अगर आप के पास यह सिक्का है तो आप इसे बेचकर अच्छा पैसा का सकते हैं। गौरतलब है कि माता वैष्णो देवी के 10 रूपये और 25 रूपये के सिक्कों की कीमत 10 से 15 हजार हो गई है। इसलिए, अगर आपके पास यह सिक्का हो तो आप भी इसे बेच सकते हैं। अगर आपके पास कई सिक्के हैं तो लाखों रुपए कमा सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही इन सिक्को को ऑनलाइन बेंचे और अपनी किस्मत आजमाये
। जय माता दी दोस्तों

Leave a Reply

Your email address will not be published.