ब्रेकिंग न्यूज़

कठुआ कांड में महबूबा सरकार की बड़ी कार्रवाई, आरोपी पुलिसकर्मी को किया बर्खास्त

जम्मू कश्मीर के कठुआ इलाके में एक नाबालिग बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या के मामले में महबूबा सरकार ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। जी हां, महबूबा सरकार ने आरोपी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है। इस कुकर्म ने देश भर को हिला के रख दिया है। आज पूरा देश इस बच्ची के लिए इंसाफ मांग रहा है, तो वहीं दूसरी सरकार इस मामले में तेजी से कार्रवाई कर रही है। महबूबा सरकार पर केंद्र सरकार का लगातार दबाव देखने को मिला, जिसकी वजह से अब महबूबा सरकार पूरे एक्शन में दिख रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने बड़ा एक्शन लेते हुए आरोपी पुलिस कर्मियों को बर्खास्त कर दिया है। जी हां,  राज्य सरकार ने मामले में आरोपी एक उपनिरीक्षक, एक हवलदार और दो विशेष पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है, ऐसे में यह कार्रवाई काफी बड़ी मानी जा रही है। इसके साथ महबूबा ने इस केस को फास्ट एक्ट के तहत खत्म करने की भी अर्जी दी है। सूत्रोंं का कहना है कि महबूबा ने कोर्ट में इस बात की अर्जी दी है कि इस केस को फास्ट एक्ट कोर्ट के तहत निपटाया जाए ताकि जल्दी ही इंसाफ मिल सकेगा।

बताते चलें कि इस मामले में मृतका के परिवार वालों का कहना है कि जल्दी रही न्याय मिले। साथ ही उनकी मांग है कि इस मामले दोषियों को फांसी की सजा हो, ताकि उनकी बेटी को इंसाफ मिल सके। बता दें कि यह मामला अब पूरी दुनिया में छाया हुआ है। इस मामले को लेकर यूएन ने भी भारत सरकार को नसीहत दी है कि जल्दी ही इस केस पर सुनवाई हो साथ ही आरोपियों को न्याय के दायरे में लाया जाए, क्योंकि इससे भयावह कांड दूसरा कोई नहीं हो सकता है, इस कांड ने पूरी दुनिया को शर्मसार कर दिया है।

बहरहाल, इस मामले में पीड़िता के परिवार को कब तक इंसाफ मिलता है, ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन फिलहाल देशभर में इस मामले को लेकर काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। बता दें कि लोग इसको लेकर सड़को पर उतरे हैं, जिसकी वजह से सरकार पर काफी दबाव है, और इस मामले मेंं जांच काफी तेजी से चल रही है। मृतका के परिवार की मांग है कि सरकार उसकी बेटी को न्याय दिलाएं, ताकि फिर से कोई दरिंदा किसी की भी बेटी के साथ इस तरह की हैवानियत करने की सोचे भी न।

Related Articles

Close