इस टीचर ने पार की मानवता की सारी हदें, बच्चे के गले में घुसेड़ दी लकड़ी

टीचर समाज का आईना होता है, लेकिन आजकल कुछ टीचरों ने इस प्रोफशन पर से लोगों का विश्वास उठा दिया है। जी हां, बच्चा स्कूल जाएगा, कुछ सीखे आगे बढ़ेगा, इसी चाह रखता है हर अभिभावक, लेकिन आजकल स्कूल भी आपके बच्चों के लिए सेफ नहीं है, क्योंकि आएं दिनों होने वाली घटनाओं ने सबकों झकझोंर के रख दिया। टीचर स्टूडेंट का रिश्ता बहुत ही अनोखा होता है, लेकिन इस टीचर ने इस मासूम से बच्चे के साथ ऐसी बर्बरता दिखाई, जिसने मानवता को शर्मसार कर दिया। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

स्कूलो में बच्चो के साथ बढ़ते अपराध का ताजा मामला महाराष्ट्र का है। जी हां, महाराष्ट्र में दूसरी क्लास के बच्चे के साथ उसके टीचर ने बर्बरता दिखाई। इसके पीछे की वजह इतनी मामूली है कि आपको हैरान कर देगी। बता दें कि बच्चे की हालत बहुत ही गंभीर है, उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है, तो वहीं आरोपी टीचर पर कार्रवाई की मांग हो रही है। बच्चे के परिजन ने पुलिस स्टेशन में आरोपी टीचर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है, लेकिन अभी तक हो पकड़ा गया नहीं है।

बच्चा मैथ का एक सवाल हल नहीं कर पाया तो टीचर ने उसके साथ हैवानियत पर उतर आया। बच्चे को पहले तो मारा लेकिन उसका मन नहीं भरा तो उसने गले में लकड़ी घुसेड़ दी। सवाल उठता है कि क्या एक सवाल न करने की वजह से बच्चे की जिंदगी लेने का अधिकार उन टीचरों का है? बच्चों के खिलाफ बढ़ते वारदातों से अब अभिभावक भी सहमें हुए हैं, ऐसे में इस तरह की अपराधों को रोकने के लिए नये नियम कानून बनाये जाने चाहिए।

परिवार वालों को इस वारदात की खबर तो लगी जब उनका बच्चा उल्टियां करने लगा था। जी हां, बच्चा स्कूल से आते ही खूब उल्टियां करने लगा था, जिसके साथ ही उसके मुंह से खून भी आने लगा था। बता दें कि बच्चे की आहार नली पूरी तरह से फट गई है, उसकी हालत बहुत ही नाजुक है। इस तरह की घटनाएं बच्चों की जिंदगी के साथ खेलने का काम कर रही है। हाल ही में रयान स्कूल का मामला जिसने सबको झकझोंंर के रख दिया था, ऐसे में अब यह मामला जोकि टीचरों से बच्चों और अभिभावकों का भरोसा उठाने का काम कर रही है।

बहरहाल, इस मामले में पुलिस अपना काम कर रही है। लेकिन अभी तक आरोपी टीचर की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है, जिसकी वजह से अभिभावकों में आक्रोश का माहौल देखने को मिल रहा है। छात्र की तबीयत ठीक होने पर उसका बयान दर्ज किया जाएगा, जिसके बाद इस मामले में कई धाराएं जोड़कर आरोपी टीचर पर कार्रवाई की जाएगी।

Shreya Pandey

Web Journalist