फेसबुक के जरिये प्यार चढ़ा था परवान, शादी हुई और फिर ऐसा हुआ……

सोशल मीडिया पर लोगों की जिंदगियां बदल जाती है, ऐसा आपने सुना होगा, लेकिन जो हम आपको बताने जा रहे हैं, उसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। फेसबुक पर ज्यादातर लोग चैंटिग करते हैं, ऐसे में यह क्रेज युवाओं में ज्यादा देखने को मिलता है। अधिकांश लोग आजकल फेसबुक पर नये नये दोस्त बनाते हैं, जिसकी वजह से कई सारी घटनाएं भी होती है, लेकिन भी लोग अंजान लोगों से बात करने में बिल्कुल नहीं सावधानी बरतते हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसी घटना लेकर आएं है, जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

कुछ दिनों से दिल्ली से सटे नोएडा में एक युवती के मर्डर ने पुलिस की रातों की नींद उड़ा दी है, जिधर देखो उसी की ही चर्चा हो रही है। मृतका की अभी हाल ही में शादी हुई थी, लेकिन अब परिवारजनों ने ससुराल पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। बता दें कि नवविवाहिता की हत्या के बाद दहेज में मिले सूटकेस में ही उसके शव को भरकर गाजियाबाद के कनवानी नाले के पास फेंक दिया गया, जिससे उसकी पहचान न हो सके, लेकिन वो कहते हैं कि अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो, वो पुलिस के हत्थे जरूर चढ़ता है।

बता दें कि युवती की छह महीने पहले ही शादी हुई थी, दोनों ने लव मैरिज की थी, लेकिन 6 महीने के बाद कुछ हुआ, जिसकी वजह से उसकी हत्या कर दी गई। बता दें कि युवती गर्भवती भी थी, ऐसे में यह डबल मर्डर केस माना जा रहा है। युवती की पहचान उसके पायल से की गई, जिसके बाद युवती के घरवालों ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया है, इसके बाद पुलिस ने युवती के पति को गिरफ्तार कर लिया है। बताते चलें कि ससुराल पक्ष पर दहेज औऱ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है, ऐसे में फिलहाल पुलि मामले की जांच कर रही है।

मृतका गाजियाबाद की रहने वाली थी, वो पिछले कई दिनों से लापता थी, जिसकी वजह से मायके वालों ने रिपोर्ट दर्ज कराई और फिर जब पुलिस ने छानबीन की तो उसकी मौत हो चुकी थी, ऐसे में पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया है। साथ ही ससुराल वालों को भी रिमांड पर लिया है। यह घटना 7-9 अप्रैल के बीच में हुई, जिसने सबको हिला के रख दिया। बहरहाल, अभी इस मामले में यूपी पुलिस जांच कर रही है, जांच के बाद आरोपियों को कोर्ट में भी पेश किया जाएगा।

मृतका की अपनी पति से दोस्ती 8 साल पहले फेसबुक पर हुई थी, जिस दौरान दोनों में प्यार गहरा होता गया, ऐसे में दोनों ने घर में शादी की बात की तो घऱवालों ने एतराज जताया, लेकिन बाद में  मान गये, ऐसे में दोनों ने 6 महीने पहले ही शादी की थी, लड़की 4 महीने की गर्भवती भी थी। मृतका के परिवार वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले उनकी बेटी को तंग करते थे, ऐसे में उन्हें शक है कि ससुराल वालों ने ही उनकी बेटी की हत्या की है।