IPL में मैच से ज्यादा इस लड़के को देख रहे थे लोग, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

इन दिनों आईपीएल (IPL) मैच का दौर शुरू हो चुका है. भारत में वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल देखना लोग सबसे अधिक पसंद करते हैं. बीते दिन स्टेडियम में दिल्ली और राजस्थान के बीच मैच चल रहा था. इस मैच को देखने के लिए भारी मात्रा में ऑडियंस स्टेडियम पहुंची थी. इतना ही नहीं बल्कि इस मैच को देखने के लिए आईपीएल स्टेडियम में कईं बड़ी हस्तियाँ भी मौजूद थी. परन्तु, इन्ही लोगों की भीड़ में इस मैच में एक शख्स और  था. जिसके कारण लोग मैच से ध्यान हटा कर उसी को देखने में व्यस्त थे. चलिए जानते हैं आखिर इतनी भीड़ में ये अकेला centre of attraction  कौन था-

आईपीएल के भरे हुए स्टेडियम में सबकी नज़रें आकर्षित करने वाला यह व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि ललित मोदी का बेटा है. ललित मोदी का नाम तो आप सबने सुना ही होगा. एक समय में आईपीएल के दौरान ललित मोदी करोड़ों रुपए का स्कैम कर चुके हैं. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आईपीएल में एक जमाने में क्रिकेट की दुनिया में ललित कुमार मोदी की तूती बोलती थी.

परन्तु करोड़ों रुपए निघलने के बाद ललित मोदी ग्लैमर और लाइमलाइट से दूर होते हुए गुमनामी के अँधेरे में गुम हो गए. ऐसे में उनके बेटे रुचिर मोदी का आईपीएल मैच में शिरकत करना सच में आश्चर्यजनक था.

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में देश से फरार चल रहे ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी भी राजस्थान रॉयल्स का पहला होम मैच देखने सवाई मानसिंह स्टेडियम पहुंचे थे. इतना ही नहीं बल्कि आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि पिछले साल रुचिर मोदी क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव में खड़े हुए थे. परन्तु, इस चुनाव में रुचिर को कांग्रेस के दिग्गज नेता सीपी जोशी द्वारा मूंह की खानी पड़ी थी. और एक बड़ी शिकश्त मिलने के बाद रुचिर ने आईपीएल से दूरी बना ली थी.  गौरतलब है कि अब रुचिर मोदी अभी अलवर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं.

रुचिर इससे पहले 2014 में विदेश में रहते थे. इसी बीच ललित मोदी ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. परंतु इसके बाद बीसीसीआई ने आरसीए को निलंबित कर दिया. फिलहाल ललित मोदी देश से फरार हैं. पिता के बात रुचिर को गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया लिमिटेड के निदेशक बनाया गया.

सिगरेट बनाने वाली यह कंपनी 18 करोड़ की कीमत वाले के के मोदी ग्रुप का हिस्सा है. इस कंपनी का सालाना टर्नओवर करीबन 4400 करोड़ रुपए है. पिछले साल रुचित पर अलवर में अवैध रूप से जमीन खरीदने के आरोप लगे थे. ऐसे में रुचिर को आईपीएल स्टेडियम में देखना सबके लिए हैरानीजनक बात थी.

रुचिर के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स पर एक नजर डालें तो यह बात साफ जाहिर होती है कि वह लग्जरी के शौकीन हैं. रुचिर अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी पार्टी इवेंट्स, प्राइवेट जेट और विदेशों में छुट्टियों की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. जब वह लंदन में ग्रेजुएशन कर रहे थे तो उन दिनों में Ferrari से कॉलेज जाया करते थे. लंदन में रुचिर “क्रिकेट” और “ललित” लिखे नंबर प्लेट्स वाली कार चलाते हैं.