विशेष

बुरा समय शुरू होने से पहले ‘छिपकली’ देती है ये 3 संकेत, अभी जानिए

हर इंसान की जिंदगी में अच्छा और बुरा समय निरंतर आता ही रहता है. अगर आज किसी की लाइफ में अच्छा समय और खुशियाँ हैं तो एक दिन यह समय दुखों में भी बदल सकता है. बुरा समय और अच्छा समय एक दुसरे के विपरीत ऐसे दो शब्द हैं, जो इंसान की किस्मत बदलने में ज्यादा देर नहीं लगाते. जिस प्रकार हर काली रात के बाद उझला सवेरा आता है, उसी प्रकार बुरे समय के बाद अच्छा समय एक दिन जरुर आता है. परन्तु, लोग इस बात को नहीं समझ पाते और अपने बुरे समय से लड़ना छोड़ कर उदास बैठे रहते हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अच्छे समय और बुरे समय की शुरुआत से पहले भगवान हमे कुछ संकेत जरुर देते हैं जिन्हें हम ठीक से समझ नहीं पाते. आज हम आपको छिपकली द्वारा दिए जाने वाले कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको बुरे समय से पहले ही आगाह कर देंगे. तो चलिए जानते हैं इन संकेतों के बारे में.

बुरा समय किसी विशेष व्यक्ति को चुन कर कभी नहीं आता. ये कभी भी किसी के पास भी आ सकता है. अगर आप रोज़ की तरह सुबह उठते हैं और किसी दिन आप के साथ एक के बाद एक बुरी घटनाएं घटने लगे तो उसको आप बुरा समय कह सकते हैं. उदाहरण के तौर पर आपने सुबह उठने का अलार्म लगाया और आपकी नींद आधे घंटे पहले ही खुल गई. अब आप सोचेंगे कि कि अलार्म बजते ही नींद खुल जाएगी तो आप दोबारा सो गए. जबकि, अलार्म बजने पर आप नहीं उठ पाए और ऑफिस से लेट हो गए. फिर जल्दबाजी में आपका खाना भी ज़मीन पर गिर गया और ऑफिस पहुँचते ही बॉस की ताबड़तोड़ डांट आपका अच्छा ख़ासा मूड बिगाड़ देंगी और आप सोचेंगे की आज का दिन ही बुरा है.

ये हैं छिपकली द्वारा दिए गए बुरे समय के संकेत:

अगर आप किसी काम से घर से बाहर गए हैं और वापिस आते ही आपको दरवाजे पर सबसे पहले छिपकली के दर्शन हो जाएं तो इसका मतलब है कि आपका बुरा समय बहुत जल्द शुरू होने वाला है.  ऐसे में आपको सूचित होने की आवश्यकता है.

हालांकि घर में छिपकली दिखना शुभ समय का संकेत देता है. लेकिन, अगर आपने नया घर लिया है और उसमे छिपकली मरी हुई मिले तो घर में प्रवेश से पहले अच्छे से पूजा हवन आदि करवा लेना उचित रहता है. यदि आप ऐसा नही करते है तो उस घर में रहने वाले व्यक्ति की तरक्की नही होती है और बुरा समय हमेशा  उस व्यक्ति पर हावी बना रहता है.

अगर जाने अनजाने में छिपकली आपके शरीर के अंगों पर गिरती है तो उसके अच्छे और बुरे दोनों परिणाम हो सकते हैं. जैसे अगर छिपकली आपके माथे पर गिरे तो आपके लिए खुशियों का संकेत लेकर आती है और जल्द ही आपको धन का लाभ होने वाला होता है. परन्तु वही अगर छिपकली आपके छिपकली आपके सर पर या बालों पर गिरती है तो आप सतर्क हो जाए क्योंकि इसका मतलब है की आपके जीवन में भारी संकट आने वाला है य फिर आपकी मृत्यु नजदीक है.

Related Articles

Close