प्राचीन कहावतें हुई सच: चीन की पहाड़ियों में उड़ता हुआ ड्रैगन कैमरे में कैद, वीडियो वायरल!

कहानियाँ, किस्से और कहावतें सभी को पसंद होती है। जिस तरह से भारत में भूत- प्रेत, राजा- रानी की कहानियाँ और परीकथाएँ ज्यादा प्रचलित है वैसे ही पक्षिमी देशों में वैम्पायर और भेड़ियों को कहानियाँ मशहूर हैं। चीन में ड्रैगन की कहानियाँ ज्यादा प्रचलित है। चीन में ड्रैगन को इंसानों का रक्षक माना जाता है और यह कहा जाता है कि प्राचीन समय में ड्रैगन होते थे और वह इंसानों के साथ मिलकर रहते थे। यही वजह है कि चीन के लोग ड्रैगन की पूजा करते हैं और उनका इतिहास ड्रैगन के किस्सों से भरा हुआ है। लेकिन क्या होगा जब ये सभी कहानियाँ और किस्से सच हो जायें? लोगों में खलबली मच जाएगी। लेकिन एक ऐसा ही मामला चीन में घटित हुआ है। चीन में एक ड्रैगन को उड़ते हुए (Dragon flying at china hills)  देखा गया है और जिसका वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

अभी हाल ही में यू-ट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया गया है जिसमे पहाड़ियों के ऊपर एक ड्रैगन उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। लोगों का कहना है कि यह घटना चीन और लाओस की सीमा पर घटित हुई है और इस वीडियो को वहीँ बनाया गया है। एक व्यक्ति ने इस वीडियो को अपने मोबाइल से बनाया हुआ है इस वजह से वीडियो की क्वालिटी थोड़ी ख़राब है। लेकिन विडियो में उड़ता हुआ ड्रैगन साफ़- साफ़ दिखाई दे रहा है। हालांकि कुछ लोग इसे सच मान रहे हैं तो कुछ लोगों को इसपर बिलकुल भी यकीन नहीं है। वहीँ कुछ लोग यह कह रहे हैं कि यह ड्रैगन जैसी दिखने वाली एक पतंग है।

उड़ते हुए ड्रैगन का वीडियो यू-ट्यूब पर एपेक्स टीवी ने अपलोड किया। इसे अब तक 10 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। इस वीडियो पर बड़ी संख्या में लोग कॉमेंट भी कर रहे हैं और साथ ही साथ इसे काफी बार शेयर भी किया जा चुका है। इस वीडियो के आने के बाद से पूरी दुनियाँ के लोग इस सोच में पड़ गए हैं कि क्या सच में ड्रैगन होते हैं या यह सिर्फ एक कहावत ही है। आप भी उड़ते हुए ड्रैगन को वीडियो में देख सकते हैं।

विडियो देखें (Dragon flying at china hills ):

Leave a Reply

Your email address will not be published.