उन्नाव गैंगरेप मामले में कोर्ट ने लगाई यूपी सरकार को फटकार, योगी बोले ‘सबूत नहीं है’

उन्नाव मामला अब दिन ब दिन हाई क्लास का बनता जा रहा है। जहां एक तरफ बीजेपी अपने विधायक को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ कोर्ट यूपी सरकार पर एक के बाद एक फटकार लगाती दिख रही है। जी हां, अब यह मामला सीबीआई के हाथों में जा चुका है, ऐसे में अब इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि पीड़िता को जल्दी ही न्याय मिलेगा। आपको बता दें कि आरोपी विधायक पर कई धाऱाओं के तहत केस दर्ज हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उसकी  गिरफ्तारी नहीं हुई है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

पीड़िता की मांग के मुताबिक अब यह केस पूरी तरह से सीबीआई को सौंपा जा चुका है, ऐसे अब पीड़िता को इस बात की उम्मीद है कि उसे न्याय मिलेगा। पीडि़ता ने कहा कि अब उसे यूपी सरकार पर जरा विश्वास नहीं रहा  है, ऐसे में अब उसे थोड़ी सी राहत मिली है। बताते चलें कि अब यह मामला कोर्ट तक भी पहुंच गया है, ऐसे में कोर्ट ने योगी सरकार को फटकार लगाई है। जी हां, कोर्ट ने पूछा की क्या आप विधायक को गिरफ्तार करना चाहते हैं या नहीं, इस बार योगी सरकार के जवाब से  कोर्ट औऱ भी ज्यादा नाराज हो गया।

योगी सरकार ने कोर्ट में कहा कि विधायक के खिलाफ उनके  पास कोई सबूत नहीं है, जिसकी वजह से उसे गिरफ्तार किया जा सके। तो वहीं दूसरी तरफ अब तक पीड़िता आरोपी विधायक की गिरफ्तारी की मांग कर रही है। आरोपी विधायक कुलदीप पर धारा 376 के साथ अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है, लेकिन बीजेपी अपने विधायक को गिरफ्तार करने से हिचकिचा रही है, ऐसे में देखने को वाली बात यह होगी कि क्या बीजेपी अपने विधायक को गिरफ्तार करवाएगी या फिर सीबीआई जल्दी ही केस के पहलू तक पहुंचेगी, ये तो वक्त ही बताएगा।

आरोपी विधायक को पुलिस से लेकर सरकार भी बचाव करती हुई नजर आ रही है, ऐसे में यह मामला अब पूरे देश का मुद्दा बन गया है।  अब इस मामले में  किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। बता दें कि यूपी पुलिस से जब गिरफ्तारी पर सवाल पूछा गया तो उसने कहा कि अभी तक सिर्फ विधायक पर आरोप लगे हैं, किसी भी तरह का कोई सबूत नहीं मिला है, ऐसे में गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। हालांकि इस मामले में कार्रवाई करते हुए फिलहाल आरोपी विधायक के भाई समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।