राहुल का पीएम मोदी पर कटाक्ष ‘अपनी सरकार के खिलाफ ही रखेंगे उपवास’

बीजेपी गुरूवार को राष्ट्रव्यापी उपवास करेगी, लेकिन ये बात कांग्रेस और समूचे विपक्ष को रास आती नहीं दिख रही है। पीएम मोदी पर विपक्ष लगातार वार करती हुई नजर आ रही है। गुरूवार को राष्ट्रव्यापी उपवास को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर तीखा वार किया है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी को आड़े हाथ लिया है। साथ ही खुद की सरकार के खिलाफ उपवास करने का गंभीर आरोप लगाया है, ऐसे में देखने को वाली बात यह होगी कि उपहास विवादों से अछूता रहेगा या नहीं, तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

पीएम मोदी समेत सभी बीजेपी नेता गुरूवार को राष्ट्रहित के लिए उपवास रखेंगे, ऐसे में बीजेपी के लिए यह उपवास मुसीबतों और अलोचनाओं पूर्ण बनता जा रहा है। जी हां, विपक्ष के तीखे वार से बीजेपी इस समय गुजर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि क्या बीजेपी शासन में होने वाले अत्य़ाचार के लिए पीएम मोदी उपवास रखेंगे? इस दौरान राहुल ने उन्नाव गैंगरेप का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी राज में अत्याचार बढ़ें हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि क्या पीएम मोदी अपनी ही सरकार के खिलाफ ही उपवास रखेंगे? दरअसल, बीजेपी संसद की कार्यवाही न चलने की वजह से उपवास रख रही है, ऐसे में अब पीएम मोदी पर विपक्ष हमलावर हो रहा है। बताते चलें कि ओवैसी ने भी पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कभी दलितों और अत्य़ाचारों के लिए भी आप उपवास रख लें। इससे पहले भी कांग्रेस बीजेपी पर उपवास को लेकर निशाना साध चुकी है। याद दिला दें कि कांग्रेस ने कहा कि जो सरकार बहुमत में होने के बाद भी सरकार संसद चलाने में नाकाम रही, इससे बुरा क्या हो सकता है?

बताते चलें कि राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि जिस तरह से देश प्रदेश में अत्याचार बढ़ रहा है, ऐसे में जल्दी ही पीएम मोदी अपनी सरकार के खिलाफ उपवास रखेंगे, तो यह नजारा बहुत ही दिलचस्प होगा। बीजेपी पार्टी हाईकमान ने इस मामले को लेकर हर एक सांसद को आदेश दिया है कि उपवास में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए, ताकि किसी भी तरह से बीजेपी की छवि देश में खराब न हो। बहरहाल, देखने वाली बात यह होगी कि क्या बीजेपी आलोचनाओं का जवाब कैसे देगी, ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन इसी महीने देश की दो बड़ी पार्टियां देश हित में उपवास कर रही है।