कौन है अपने पार्टनर से कितना छोटा या बड़ा? जानें इन क्रिकेटरों की शादीशुदा जिंदगी के बारे में

नई दिल्ली: इस समय भारत में क्रिकेट प्रेमियों के अलग ही रंग देखने को मिल रहे हैं। आखिर हो भी क्यों ना आईपीएल का सीजन जो चल रहा है। हर कोई अपनी-अपनी फेवरेट टीम को सपोर्ट कर रहा है। सभी अपने क्षेत्र के हिसाब से या अपने पसंदीदा खिलाड़ी के हिसाब से टीम को सपोर्ट कर रहे हैं। आईपीएल 2018 के हर मैच काफी रोमांचक रहे हैं और आगे होने वाले मैच भी काफी रोमांचक होंगे। ऐसे में हर कोई अपने पसंदीदा खिलाड़ी से जुडी हुई है बात के बारे में जानना चाहता है।

क्रिकेटरों को अक्सर लोग मैदान पर ही देखते हैं, लेकिन उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। कोई धोनी का फैन है तो कोई शिखर धवन का। कोई शोएब अख्तर की खतरनाक बॉलिंग का दीवाना है तो कोई युवराज के छक्कों का दीवाना है। आज हम आपको कुछ क्रिकेटरों के निजी जीवन और उनके शादीशुदा जीवन के बारे में बात करने वाले हैं।

क्रिकेटर और उनका निजी जीवन:

शिखर धवन की पत्नी का नाम आएशा है और वह शिखर से उम्र में 10 साल बड़ी हैं। आएशा पहले से ही दो बच्चों की माँ थी। आएशा एक प्रोफेशनल बॉक्सर रह चुकी हैं। छः साल पहले शिखर को अपने से 10 साल बड़ी आएशा मुखर्जी से शादी की थी। इन दोनों की शादी बड़ी मुश्किल से हुई। पहले तो उम्र में बड़ी होने की वजह से और दूसरा आएशा के पहले से ही बच्चे थे। इस वजह से धवन का परिवार इस शादी के लिए मान नहीं रहा था। लेकिन बाद में मान गया। 30 अक्टूबर 2012 को दोनों शादी के बंधन में बंधे थे।

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। इनके बारे में शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी होगा जो नहीं जानता होगा। 44 साल के सचिन तेंदुलकर ने अपने से 6 साल बड़ी अंजलि से शादी की थी।

पाकिस्तानी बॉलर शोएब अख्तर क्रिकेट की दुनिया में अपने रफ़्तार के लिए जाने जाते हैं। इनके रफ़्तार के आगे अच्छे-अच्छे बैट्समैन की हालत खराब हो जाती थी। 42 साल के शोएब अख्तर की पत्नी रुबाब खान की उम्र इस समय २४ साल है, यानी उनकी पत्नी उनसे 18 साल छोटी हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम को आप भूले नहीं होंगे। 51 साल के वसीम अकरम की पत्नी शनायरा थोमसन की उम्र 34 साल है। वसीम से उनकी पत्नी 17 साल छोटी हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैग्राथ को भी आप भूले नहीं होंगे। 48 साल के ग्लेन की पत्नी सारा लियोनार्डी की उम्र 36 साल है। दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर है। आपको बता दें सारा ग्लेन की दूसरी पत्नी हैं।

भारत के आराउंडर इरफ़ान पठान भी इस मामले में किसी से कम नहीं है। 33 साल के इरफ़ान पठान की पत्नी सफा बेग की उम्र अभी 23 साल है। यानी इरफ़ान अपनी पत्नी से 10 साल बड़े हैं। दोनों की 2016 में शादी हुई थी।

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी को किसी पहचान की जरुरत नहीं है। इन्हें भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे सफल कैप्टन माना जाता है। 37 साल के धोनी की पत्नी साक्षी की उम्र 29 साल है। दोनों के बीच लगभग 7 साल का अंतर है।

दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लिकल को तो आप सभी लोग जानते होंगे। दीपिका पल्लिकल स्क्वैश प्लेयर हैं। 32 साल के दिनेश की पत्नी दीपिका की उम्र 26 साल है। दोनों के बीच 6 साल का अंतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.