ब्रेकिंग न्यूज़

काला हिरण मामले में नहीं मिली सलमान को जमानत, जानिये कब होगी सुनवाई

पांच साल की सजा काट रहे सलमान खान को शुक्रवार को भी एक बड़ा झटका लग गया। जी हां, सलमान खान को नहीं मिल सकी जमानत, जिसके बाद एक रात उन्हें और भी जेल में बितानी पड़ेगी। जोधपुर कोर्ट ने इस मामले में शुक्रवार को फैसला सुनाने से मना कर दिया, ऐसे में अब इस मामले की सुनवाई कल हो सकती है। बता दें कि काला हिरण शिकार के मामले में सलमान खान दोषी पाएं गये, जिसकी वजह से कोर्ट ने उन्हें पांच साल की सजा दी है, लेकिन इसके बाद सलमान के पास उच्च न्यायालय का रास्ता बचता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में  क्या खास है?

जी हां, काला हिरण मामले में दोषी करार दिये गये सलमान को पांच साल की सजा हुई है, जिसकी वजह से उन्हें फैसले के तुरंत बाद ही न्यायिक हिरासत में ले लिया गया, लेकिन सलमान की जमानत अर्जी पर दिन ब दिन पानी फिरता जा रहा है, ऐसे में उन्हें शुक्रवार की रात भी जेल में बितानी पड़ेगी, इसके बाद कोर्ट शनिवार को इस पर फैसला सुनाएगी। बताते चलें कि जमानत याचिका पर बहस पूरी हो चुकी है, लेकिन कोर्ट ने आज के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

सलमान के वकील ने जमानत याचिका पर बहस करते हुए कहा कि सलमान को सजा देने में ही बीस साल लग गये हैं, ये किसी सजा से कम नहीं है, क्योंकि इस दौरान सलमान लगातार कोर्ट के चक्कर काटते रहे हैं, ऐसे में उनकी जमानत याचिका को मंजूर किया जाए, क्योंकि उन्हे जरूरत से ज्यादा सजा मिल चुकी है। तो वहीं दूसरी तरफ सरकारी वकील ने फैसले की सुनवाई के दौरान कहा था कि सलमान आदतन अपराधी है, ऐसे में कोर्ट उनके साथ किसी भी तरीके की नरमी नहीं बरते। बता दें कि इसी मामले में बाकि सभी आरोपी बरी हो गये, लेकिन सलमान खान को कोर्ट ने दोषी करार दिया।

सलमान खान

सलमान से जेल में मिलने उनकी दोनों बहने गई है, क्योंकि जेल के नियम के अनुसार सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5.30 बजे तक कैदी के रिश्तेदार उससे मिल सकते है, ऐसे में सलमान के भाई भी उनसे मिलने जाने के लिए रवाना हो चुके हैं। बता दें कि जेल में सलमान का बीपी हाई हो गया था, जिसकी वजह से उन्होंने रात को खाना भी नहीं खाया था, इसके साथ ही सलमान खान ने जेल में गीजर लगाने की भी मांग की है। खैर, अब यह देखना होगा कि सलमान को कल जमानत मिलेगी या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close