पुरूषों की सख्त त्वचा के लिए लाएं है शानदार फेसपैक, 2 दिन में निखरेगी त्वचा

पुरूषों की त्वचा सख्त होती है, ऐसे में उनके लिए आज हम अलग तरह के फेसपैक लेकर आएं है, जिसका इस्तेमाल करके पुरूष अपने चेहरे को न सिर्फ आकर्षित बना सकते हैं, बल्कि उससे गंदगियां भी दूर हो जाती है। जी हां, आमतौर पर पुरूषों को दिनभर बाहर रहना पड़ता है, ऐसे में उनकी स्कीन को ज्यादा प्रदूषण झेलना पड़ता है, लेकिन फिर भी लोग अपने चेहरे पर ध्यान नहीं देते हैं, जिसकी वजह से चेहरा बेकार हो जाता है। तो चलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे फेसपैक लेकर आएं है, जिसका इस्तेमाल करके पुरूष अपने चेहरे को एकदम साफ सुथरा बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

आपको बता दें कि पुरूषों की त्वचा महिलाओं से अलग होती है, लेकिन कुछ लोग इससे अंजान होते है, यही वजह है कि वो मार्कट में बिकने वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मार्केट में मौजूद प्रोडक्ट्स में ज्यादातर प्रोडक्ट महिलाओं की स्कीन के हिसाब से ही बने होते हैं, ऐसे में पुरूषों की त्वचा पर साइड इफैक्ट्स करते है। पर आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे लेकर आएं है, जिसमें इस्तेमाल से आपके फेस पर कोई साइड इफैक्ट्स नहीं पड़ेगा।

जी हां, पुरूषों को धूल मिट्टी का ज्यादा सामना करना पड़ता है, ऐसे में उन्हें एक अलग तरह की ट्रीटेमेंट की जरूरत होती है, तो इस हालात में आपको घऱेलू नुस्खे पर ही भरोसा करना चाहिए। अगर आप इस बात से परेशान हैं कि आपको फेस पर क्या लगाना चाहिए, तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपके लिए एकदम बेहतरीन फेसपैक लेकर आएं है, जिसके इस्तेमाल से आपको बाहर की चीजों को चेहरे पर लगाने की जरूरत ही नहीं होगी।

पुरूषों के लिए घरेलू उपाय

तो चलिए अब हम आपको उन पैक्स के बारे में बताएंगे, जिसे आप अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में क्या क्या चीजें शामिल है?

1.पपीता का फेसपैक

जी हां, पपीता के फेसपैक का आप इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके इस्तेमाल से आपकी डेड सेल्स बाहर निकल जाते हैं। इतना ही नहीं आपकी स्किन एकदम चमकने लगती है। ऐसे में आपको पपीते के एक भाग को लेकर मसलना है, इसके बाद अब उसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच दूध को डालकर अच्छी तरह से घोल लें, जिसके बाद अपने चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाएं, ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी ही फर्क दिखने लगेगा।

2.केले का फेसपैक

पुरूषों के स्किन पर केला बहुत ही फायदेमंद होता है, ऐसे में आपको इसके पैक इस्तेमाल जरूर करना चाहिए, इससे आपका चेहरा निखरने लगता है। साथ ही चेहरे पर जमी धूल मिट्टी भी गायब हो जाती है, इसके लिए आपके केले को थोड़ा सा मसल कर उसमें गुलाब जल उसमें डाले, इसके बाद चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगा रहने दें, फिर वॉश कर लें।

3.मुल्तानी मिट्टी का फेसपैक

बता दें कि मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करने से चेहरा हमेशा ग्लो करता है, ऐसे में आपको इसका इस्तेमाल नियमित तौर पर करना चाहिए, क्योंकि इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा एकदम मस्त हो जाएगा। इसके लिए आपको मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिक्स करने लगाना है। आप इसका इस्तेमाल नियमित तौर से करें।

4.दूध का फेसपैक

दूध चेहरे के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होगा, ऐसे मेंं आपको कच्चा दूध लेना है, इसे रूई के सहारे चेहरे पर लगाना है, जिससे आपके चेहरे से रोमछिद्र दूर हो जाएंगे, इसका इस्तेमाल आपको नियमित तौर से करना चाहिए। आप चाहे तो रात में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर दिन में भी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.