ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली के एम्स में भर्ती लालू से मिलने पहुंचे अखिलेश और शत्रुघ्न सिन्हा

आरजेडी प्रमुख लालू यादव की तबीयत है, ऐसे में वो इन दिनों दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं। जी हां, जेल में लालू यादव की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हे दिल्ली के एम्स में रिफर किया गया। बता दें कि लालू यादव को पथरी हो गई है, इसके साथ ही उन्हें कई तरह की समस्याएं भी है। ऐसे में लालू से मिलने विपक्षी दलों के नेता दिल्ली पहुंच रहे हैं, तो इसी कड़ी में अखिलेश और शत्रुघ्न सिन्हा भी लालू प्रसाद यादव से मिलने अस्पताल पहुंचे। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास ?

चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे आरजेडी प्रमुख की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। जी हां, एक के बाद एक मुसीबतों से लालू प्रसाद घिरते जा रहे हैं, लेकिन उनकी सियासी चाल खत्म नहीं हो रही है। माना जाता है कि लालू राजनीति के वो माहिर खिलाड़ी है, जो जेल से भी सियासत का रूख मोड़ने का हुनर रखते हैं। यही वजह है कि लालू भले ही जेल में हो लेकिन आरजेडी उनके ही इशारों पर काम करती हुई नजर आती है।

लालू यादव एम्स में भर्ती है, तो ऐसे में लालू के शुभचिंतक अखिलेश और सिन्हा मिलने न जाए ये तो हो ही नहीं सकता है, ऐसे में इन तीनों की मुलाकात से सियासी गलियारों में हलचले तेज कर रही है। माना जा रहा है कि अखिलेश लालू यादव से 2019 के लिए बात करने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं, जिसके बाद से ही वो अपना अगला कदम उठाएंगे। दरअसल, यूपी में सपा और बसपा लालू यादव की कोशिशों की वजह से एक साथ आई हैं, जिसकी वजह से अब अखिलेश लालू को एक साथ लाने की कोशिश में होंगे, जोकि उनके लिए कोई मुश्किल काम नहीं होगा, क्योंकि दोनों एक दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं।

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पहले ही अखिलेश और तेजस्वी की तारीफ कर चुके  हैं, ऐसे में इस बात से भी नहीं नकारा जा सकता है कि भविष्य में सिन्हा भी इन साथ शामिल हो सकते हैं। इसके पीछे की दो वजह हैं, एक तो ये कि सिन्हा बीजेपी के खिलाफ जमकर मोर्चा खोलते हैं, दूसरा ये इन दिनों सिन्हा को अखिलेश और तेजस्वी का साथ भाने लगा है, यही वजह है कि सिन्हा कभी तेजस्वी से मिलते हैं, तो कभी लालू से।

याद दिला दें कि लालू यादव चारा घोटाले के चार केस में दोषी पाएं गये हैं, जिसकी सजा वो रांची में काट रहे हैं, लेकिन फिलहाल उनकी तबीयत खराब है, जिसकी वजह से वो दिल्ली के एम्स में भर्ती है। चारा घोटाले के दो मामलों की सुनवाई अभी जारी  है, ऐसे में अगर लालू उन दोनों केसो में भी दोषी पाएं गये तो उनका सियासी करियर तब जेल में ही खत्म हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close