केजरीवाल से मिले टीडीपी प्रमुख नायडू, क्या दोनों आएंगे एक साथ?

केजरीवाल और चंद्रबाबू नायडू के बीच घंटो बैठक चली, ऐसे में इस बैठक को लेकर कयासें भी शुरू हो चुकी हैं। जी हां, दोनों के मुलाकात से भविष्य की राजनीति में कोई बड़ा बदलाव के भी अटकले लगाएं जा रहे हैं। हालांकि, अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि दोनों के बीच बाते क्या हुई है, लेकिन सियासी गलियारों में हलचले तेज हो चुकी है। बता दें कि दोनोंं ही नेता केंद्र सरकार से नाखुश है, ऐसे में दोनों के बीच सहमति बनती हुई दिखाई दे रही है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

कभी एनडीए के सहयोगी रहे चंद्रबाबू नायडू अब बीजेपी के खिलाफ जमकर मोर्चा खोलते हुए नजर आ रहे हैं। जी हां, नायडू बीजेपी को घेरने का एक भी मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं, यही वजह है कि वो विपक्षी दलों से मुलाकात कर रहे हैं। हालांकि, नायडू इस बात से अभी भी इंकार कर रहे हैं कि वो किसी भी मोर्चे का साथ देंगे। गौरतलब है कि देश में इन दिनों तीसरे मोर्चे की तैयारी कर रही है, जोकि गैर कांग्रेसी और गैर बीजेपी से हटकर होगी, ऐसे में 2019 का चुनाव और भी ज्यादा दिलचस्प होने के मोड़ पर मुड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

बताते चलें कि केजरीवाल और नायडू के बीच हुई बैठक इसी तरफ इशारा कर रहे हैं कि दोनों भविष्य में एक साथ आ सकते हैं। इतना ही नहीं, सूत्रोंं की माने तो आंध्र में आम आदमी पार्टी के विस्तार को लेकर दोनों में बातचीत हुई, ऐसे में मंगलवार को नायडू प्रेस कान्फ्रेस भी करने के मूड में दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि नायडू के प्रेस कान्फ्रेंस में सबकी निगाहे टिकी रहेंगी, क्योंकि इस कांन्फ्रेंस में नायडू कुछ बड़े ऐलान भी कर सकते हैं। खैर, दोनों ही नेता फिलहाल किसी भी मोर्चे से जुड़ने के लिए मना ही करते हुए नजर आएं हैं।

टीडीपी प्रमुख नायडू दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं, ऐसे में वो इस दौरान सभी नेताओं से मिल रहे हैं, जिसकी वजह से यह अटकले लगाई जा रही है कि वो किसी भी समय प्रेस कांन्फ्रेंस करके कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं। थर्ड मोर्चे को लेकर देशभर में कवायद जारी है। फिर चाहे बंगाल की मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा हो या फिर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का, ये सभी दौरे इसी तरफ इशारा कर रहे हैं कि 2019 में मुकाबला केवल बीजेपी और कांग्रेस में नहीं होगा, बल्कि केंद्र में सरकार के बनाने के लिए इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Shreya Pandey

Web Journalist