ब्रेकिंग न्यूज़

राजस्थान में नहीं थम रही है हिंसा की आंच, प्रदर्शनकारियों ने फिर किया जमकर हंगामा

एससी एसटी एक्ट के तहत हंगामा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। जी हां, सोमवार को भारत बंद के तहत प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान कई जगह से तोड़फोड़ की खबरे भी सामने आई। बताते चलें कि भारत बंद की वजह से सोमवार को करोड़ो रूपये का नुकसान भी हुआ, ऐसे में इसकी भरपाई कौन करेगा या तो वक्त ही बताएगा, लेकिन इस दौरान जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों को मुआवजा देने की बात सुप्रीम कोर्ट ने की है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

जी हां, इस हंगामे की आंच आज भी दिखाई दे रही है, जिसकी वजह से राजस्थान में कर्फ्यू लगा है। बता दें कि मंगलवार को राजस्थान से हिंसा की खबरे सामने आई, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने घरों को फूंका, जिसके बाद मामले पर काबू पाने के लिए पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज की, इसके बाद कर्फ्यू लगा दिया है। बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले पर फिलहाल स्टे लगाने से मना कर दिया है, ऐसे में केंद्र की मुश्किले और भी बढ़ती हुई नजर आ रही है।

एससी एसटी एक्ट में बदलाव की वजह से देशभर में उत्पात देखने को मिला, जिसकी आंच आज भी नहीं बूझी, ऐसे में अब यह आंच कब तक शांत होती है, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन इन सबके बीच बीजेपी नेता ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पद्मावत की तरह इसका भी विरोध शांत हो जाएगा, लेकिन इस दौरान हुए नुकसान की भरपाई विपक्षव करेगा या सरकार, शायद कोई नहीं कर पाएगा, क्योंकि 10 लोगोंं की जान भी गई है, उनकी जान तो वापस नहीं ला सकता है।

दरअसल, राजस्थान में उपद्रवियों ने पूर्व विधायक का घर फोड़ा तो कहीं दुकाने की फूंकी, ऐसे में सरकार भले ही व्यापक पैमाने पर इस हिंसा को रोकने में सफल रही हो, लेकिन अभी भी पूरी तरह से इसको शांत नहीं करा पाई है, ऐसे में अब ये कब शांत होता है, ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन मामले से पूरा देश तनाव में है। याद दिला दें कि सोमवार को उपद्रवियों ने पूरे देश में अफरा तफऱी मचा दी थी, ऐसे में अब यह मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में पुलिस ने अब तक 1000 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, तो वहीं भारी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close